सुबह वकीलों की हुई आमसभा, इसके बाद बनी आंदोलन की रणनीति

आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की रखी है मांग, आलाधिकारी भी रहे मौजूद

Meerut। ओमकार सिंह सुसाइड का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत वकीलों ने बेगमपुल पर जाम लगाया। इस दौरान लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट है।

बनाया था प्लान

अधिकारियों ने वरिष्ठ अधिवक्ताओं से बातचीत करके पहले ही डायवर्जन का प्लान बना लिया था। इसके चलते वाहनों को दूसरे रास्तों से निकाला गया। वकीलों ने मानव श्रंखला बनाकर अपना विरोध जताया।

क्या है मामला

ओमकार सिंह के सुसाइड प्रकरण के मामले में अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। वकील भाजपा विधायक दिनेश खटीक और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की लगातार मांग कर रहे है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर लगातार वकील हड़ताल पर चल रहे है। अनशन भी किया जा रहा है। रजिस्ट्री कार्यालय का भी काम रोका हुआ है।

मानव श्रंखला बनाई

अधिवक्ताओं ने बेगमपुल पर मानव श्रंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन किया। मेरठ बार एसोसिएशन के बैनर तले वकीलों ने एसीएम सिविल लाइन को ज्ञापन सौंपा और फिर कचहरी के लिए रवाना हो गए। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा।

वाहनों की कतारें लगीं

वकीलों के प्रदर्शन के कारण दिल्ली रोड पर दूर-दूर तक वाहनों की कतार लग गई। यात्री बसों से उतरकर पैदल ही अपने गंतव्य की ओर बढ़ गए। पुलिस और प्रशासन के अफसर भी आंदोलन पर नजर बनाए रखे थे।

आलाधिकारी रहे मौजूद

आबूलेन पुलिस चौकी पर एसपी सिटी डा। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव के अलावा कई अधिकारी भी मौजूद रहे।

यहां से निकाले गए वाहन

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि बेगमपुल पर अधिवक्ताओं के पहुंचने से पहले ही जीरो माइल से रूट डायवर्जन कर दिया गया। फैज - ए-आम इंटर कॉलेज से वाहनों को रोककर डायवर्जन किया गया। मेरठ और जिला बार एसोसिएशन के नेतृत्व में जाम लगाने की योजना बनाई गई थी। वहीं एसपी सिटी ने वरिष्ठ अधिवक्ताओं से जानकारी ली थी कि वह कितने बजे बेगमपुल पर जाएंगे और वहां कितनी देर रुकेंगे। इसलिए बेगमपुल पर आने वाले ट्रैफिक को डायवर्जन करने के लिए प्लान पहले ही बना लिया गया था।

तैनात रही पुलिस फोर्स

एसएसपी अजय साहनी के आदेश पर बेगमपुल पर कई थानों का पुलिस फोर्स मौजूद रहा। वहीं, बेगमपुल और कमिश्नरी पर कई थानों का फोर्स तैनात रही। साथ ही फायर बिग्रेड की गाडि़यां भी मुस्तैद रहीं।

Posted By: Inextlive