- वार्ड-5 बसपा प्रत्याशी की जीत की हो चुकी थी घोषणा

- वार्ड-11 और वार्ड-26 के प्रत्याशियों की ने भी दर्ज कराई आपत्ति

Meerut : बसपा नेताओं ने पूर्व विधायक योगेश वर्मा के नेतृत्व में सोमवार को कलक्ट्रेट परिसर में जमकर हंगामा काटा। बसपा नेता वार्ड-5 से समर्थित प्रत्याशी राजकुमारी को प्रमाणपत्र ने देने का विरोध कर रहे थे। इसके अलावा भी कई अन्य प्रत्याशियों ने एडीएम एफआर के कार्यालय में चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। वहीं कुछ प्रत्याशियों ने काउंटिंग में गड़बड़ी को लेकर अपनी लिखित दर्ज कराते हुए दोबारा काउंटिंग और पोलिंग कराने की मांग की।

नहीं दिया प्रमाणपत्र

बता दें कि वार्ड-5 से बसपा समर्थित प्रत्याशी राजकुमारी ने देर रात्रि घोषित परिणाम में निकटतम प्रतिद्वंद्वी रीना को कुछ वोटों से हराया। राजकुमारी जब सोमवार को कलक्ट्रेट पहुंचकर एडीएम एफआर गौरव वर्मा से कार्यालय पहुंचकर प्रमाणपत्र की मांग की तो उन्होंने बताया कि वे 82 वोटों से हार रहे हैं। मौके पर मौजूद बसपा के पूर्व विधायक योगेश वर्मा के साथ पहुंचे राजकुमारी समर्थक और बसपा नेताओं ने एडीएम एफआर कार्यालय में जमकर हंगामा काटा। इस दौरान प्रतिद्वंद्वी रीना समर्थकों से भी बसपा नेताओं की जमकर नोकझोंक हुई। री-काउंटिंग की मांग पर अड़े बसपा नेताओं को एडीएम एफआर ने आश्वासन दिया कि वे डीएम से बात करेंगे।

वार्ड-26 में भी गड़बड़ आई सामने

जहां एक ओर वार्ड 11 और 5 में काउंटिंग को लेकर दिक्कत सामने आई। दूसरी ओर वार्ड-26 में कुछ अलग मामला देखने को मिला। उस वार्ड से पहले योगेश प्रधान को विजयी घोषित किया गया था। लेकिन बाद में निकट प्रतिद्वंदी विक्की को विजयी घोषित कर दिया। ताज्जुब की बात तो ये है कि दोनों में जीत हार का अंतर सिर्फ 20 वोटो का ही है। जिस पर योगेश प्रधान ने हंगामा करते हुए लिखित आपत्ति दर्ज कराई है।

धांधली का आरोप लगाया

कलक्ट्रेट परिसर में सोमवार को प्रमाणपत्र आवंटन के दौरान वार्ड-11 की प्रत्याशी सपना सोम ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि सपा समर्थित प्रत्याशी रजनी सोम की फर्जी तरीके से जीत घोषित कर दी गई है। उन्होंने वार्ड-11 के सरूरपुर ब्लाक में री-काउंटिंग की मांग की है। साथ ही उन्होंने अपनी शिकायत चुनाव आयोग और मेरठ के चुनाव पर्यवेक्षक को भी भेजी है। शिकायत में उन्होंने विजयी घोषित प्रत्याशी रजनी सोम को प्रमाणपत्र न देने की मांग की है।

आकर्षण का केंद्र बनी हेमलता

प्रमाणपत्र आवंटन के दौरान वार्ड-8 की बसपा समर्थित विजयी प्रत्याशी हेमलता आकर्षण का केंद्र रहीं। हेमलता ने जिला पंचायत अध्यक्ष मनिंदर पाल सिंह की पत्‍‌नी सिंपल सिंह को 791 वोटों से हराया है। हेमलता को 8056 वोट मिले हैं। बसपा के पूर्व विधायक योगेश वर्मा और कार्यकर्ताओं के साथ कलक्ट्रेट पहुंची हेमलता के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की।

Posted By: Inextlive