- संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में कल से ऑनलाइन होगा दाखिले का आवेदन

- मेरिट के आधार पर होगा छात्रों का दाखिला

20

से 24 अगस्त तक शास्त्री के लिए काउंसि¨लग

12

से 16 सितंबर तक आचार्य के लिए होगी काउंसि¨लग

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में शास्त्री व आचार्य में दाखिले के लिए आवेदन कल, 20 जुलाई से ऑनलाइन शुरू हो जाएगा। इस वर्ष भी दाखिला मेरिट के आधार पर ही होगा। शास्त्री प्रथम खंड में दाखिले के लिए मेरिट सूची का प्रकाशन 16 अगस्त को जारी करने का लक्ष्य है। दाखिले के लिए काउंसि¨लग 20 से 24 अगस्त तक होगी। वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि दस अगस्त तय की गई है। दूसरी ओर आचार्य प्रथम खंड में दाखिला के लिए आवेदन आठ सितंबर तक किए जा सकते हैं। आचार्य दाखिले के लिए मेरिट सूची का प्रकाशन दस सितंबर को किया जाएगा। काउंसि¨लग 12 से 16 सितंबर तक होगी।

परीक्षाएं भी शुरू

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के शास्त्री-आचार्य की परीक्षाएं तीन अगस्त से शुरू होंगी। दो पालियों में परीक्षाएं संशोधित टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है। इधर, बीएएमएस प्रथम, द्वितीय व तृतीय तथा आयुर्वेदाचार्य चतुर्थ व्यवसायिक परीक्षाएं की परीक्षाएं 22 जुलाई से होंगी। इसका टाइम टेबल वेबसाइट पर अपलोड किया जा चुका है।

अगस्त में चलेंगी कक्षाएं

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय प्रशासन ने शास्त्री द्वितीय खंड, तृतीय खंड तथा आचार्य तृतीय सेमेस्टर की कक्षाएं दस अगस्त से शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

Posted By: Inextlive