बरसा पानी तो अफसरों की बढ़ेगी परेशानी

Updated Date: Sat, 14 Jul 2018 06:00 AM (IST)

-चार स्तरीय सुरक्षा घेरे में होंगे प्रधानमंत्री, एसपीजी के 50 सदस्यीय दल ने बनारस में डाला डेरा

-करीब एक लाख की भीड़ को संभालना अधिकारियों के लिए चैलेंज

पीएम मोदी के दो दिवसीय दौरे को लेकर सुरक्षा तंत्रों ने शहर में डेरा डाल दिया है। तैयारियों में लगे अफसरों से एसपीजी पल-पल की जानकारियां ले रही है। एसपीजी के 50 सदस्यीय दल ने चरणवार कचनार, डीरेका, पुलिस लाइन, एयरपोर्ट सहित सड़क मार्ग का जायजा भी लिया। सुरक्षाधिकारियों के मुताबिक पीएम की सिक्योरिटी चार लेवल में होगी। पहले में एसपीजी, दूसरे में एनएसजी, तीसरे में आईटीबीपी व सीआरपीएफ व चौथे में पुलिस व पीएसी की तैनाती होगी। इनके अलावा भी सादे वेश में पीएम की सुरक्षा में विशेष प्रशिक्षित पुलिस अधिकारी होंगे।

बारिश पर मंथन

पीएम की जनसभा में एक लाख की भीड़ जुटाने के लक्ष्य पर भाजपा जमकर मेहनत कर रही है, तो वहीं तैयारियों में जुटे अफसरों के पसीने भी छूट रहे हैं। गुरुवार को कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आइजी रेंज विजय सिंह मीना, डीएम सुरेंद्र सिंह व एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने कचनार व डीएलडब्ल्यू का जायजा लिया। करीब एक लाख लोगों की संभावित भीड़ का टास्क मिलने से अफसरों के माथे पर भी बल है। इसको लेकर दिनभर चर्चा भी हुई और राजातालाब में गाडि़यों की पार्किंग को लेकर मंथन का दौर चलता रहा। ऐसा माना जा रहा है कि शुरुआत में 500 बड़ी गाडि़यों व 1000 दो पहिया वाहनों के लिए जमीन की तलाश थी मगर अब जबकि भीड़ दोगुनी होने की संभावना है, ऐसे में अफसरों में भी इस बात को लेकर बेचैनी दिखी कि यदि बारिश हुई तो समस्या से कैसे निबटा जाएगा। वहीं शाम के समय डीएलडब्ल्यू पहुंचे अफसरों ने पीएम द्वारा सिनेमा हाल में आयोजित प्रबुद्धजनों के साथ मीटिंग कर हाल जाना।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.