- पीएम के सभास्थल का सीएम ने लिया जायजा, सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद रखने के निर्देश, अफसरों ने समझाया सुरक्षा प्लान

- एक हजार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे पीएम

14 और 15 जुलाई को वाराणसी के अलावा मिर्जापुर और आजमगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने जायजा लिया। आजमगढ़ से बुधवार को सीएम योगी सीधे राजातालाब में कचनार स्थित सभास्थल पहुंचे और वहां की तैयारियां परखीं। सीएम ने अफसरों से पूरा सुरक्षा प्लान समझा और कहा कि विरोध-प्रदर्शन करने वालों से सख्ती से निपटें। साथ ही कहा कि साफ-सफाई की व्यवस्था भी दुरुस्त रखी जाए। मैदान में धूल न उड़े, इसके लिए भी इंतजाम करें। राजातालाब बीआरसी पर उन्होंने अफसरों के साथ बैठक भी की। इसके बाद उन्होंने सर्किट हाउस में संगठन के पदाधिकारियों के साथ भी तैयारियों पर चर्चा की। वाराणसी में सभा के दौरान पीएम मोदी एक हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

इसके अलावा उन्होंने वीआईपी मार्ग और कार्यकर्ताओं के प्रवेश मार्गो के बारे में भी अफसरों से जानकारी ली। राजातालाब बीआरसी में बैठक के दौरान अफसरों ने उन्हें पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए पूरे प्लान की जानकारी दी। सीएम के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ। महेंद्र नाथ पांडेय, राज्यमंत्री डॉ। नीलकंठ तिवारी, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, एडीजी जोन पीवी रामाशास्त्री, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आईजी रेंज विजय सिंह मीणा, डीएम सुरेंद्र सिंह, एसएसपी आनंद कुलकर्णी आदि अफसर थे।

नई ईएमयू को झंडी दिखाएंगे

बैठक के बाद अफसरों ने बताया कि 14 जुलाई को पीएम कई योजनाओं का लोकार्पण और नई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इनमें वाराणसी से बलिया तक नई ईएमयू को हरी झंडी, गेल, हृदय, अमृत समेत कई योजनाओं का लोकार्पण शामिल है। घाटों के सुंदरीकरण समेत कई नई योजनाओं की घोषणा भी होनी है।

Posted By: Inextlive