-10वीं बोर्ड का रिजल्ट सीबीएसई ने किया जारी

-99.4 प्रतिशत स्डूटेंड पास हुए वाराणसी में

सीबीएसई ने इंटरमीडिएट के बाद मंगलवार को दसवीं का रिजल्ट भी जारी कर दिया। उम्मीदों के अनुसार रिजल्ट अच्छा रहा और वाराणसी से 99.4 प्रतिशत छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हो गए। 9वीं क्लास और हाफ इयरली एग्जाम के रिजल्ट के आधार पर बच्चों को मा‌र्क्स दिये गये हैं। रिजल्ट आने के बाद दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने दसवीं के सफल बच्चों से बातचीत कर यह जानने कि कोशिश की कि बच्चे रिजल्ट से कितना संतुष्ट है। 85 प्रतिशत बच्चे अपने मा‌र्क्स से पूरी तरह संतुष्ट दिखे। उन्होंने इंप्रूवमेंट, कंपार्टमेंट से इनकार किया है। वह इसमें उलझना नहीं चाहते हैं। अब उनका पूरा फोकस इंटरमीडिएट पर है। आइए जानते हैं कि दसवीं के रिजल्ट को लेकर बच्चों ने क्या कहा।

मैं अपने रिजल्ट से संतुष्ट हूं, लेकिन इस बार परीक्षा में भाग लेने का मौका नहीं मिला, इसका थोड़ा सा मलाल है। क्योंकि मेरी पूरी तैयारी थी। परीक्षा को लेकर हर दिन चार से पांच घंटे तक स्टडी करता था।

-अर्द्रकेश मिश्रा

काफी इंतजार के बाद आखिर रिजल्ट आ ही गया। रिजल्ट देखकर मन खुश हो गया है। मैं अपने मा‌र्क्स से पूरी तरह संतुष्ट हूं। अब इंटरमीडिएट की पढ़ाई पर फोकस करना है। किसी भी सब्जेक्ट में इंप्रूवमेंट कोई इरादा नहीं है।

-सान्वी सिंह

अचानक सुबह जानकारी हुई कि करीब 12 बजे तक सीबीएसई दसवीं का रिजल्ट आएगा। मोबाइल पर रिजल्ट देखकर मन काफी प्रसन्न हो गया। मैं अपने अंक से पूरी तरह संतुष्ट हूं। इसे चैलेंज करने का कोई इरादा नहीं है।

-सुधांशु सिंह

इंटरमीडिएट के बाद से दसवीं के रिजल्ट का इंतजार था। आखिर मंगलवार को घोषित हो गया। सीबीएसई की वेबसाइट पर अपना मा‌र्क्स देखा, जिससे मैं पूरी तरह से संतुष्ट हूं। इंप्रूवमेंट नहीं भरेंगे।

-कृति बलवंत

मैं अपने रिजल्ट से संतुष्ट हूं, लेकिन परीक्षा नहीं देने का थोड़ा मलाल भी है। परीक्षा देती तो और अच्छा मा‌र्क्स ले आती। क्योंकि यह मा‌र्क्स हाफ इयरली के रिजल्ट को आधार बनाकर दिया है। अब इंटर के रिजल्ट पर पूरा फोकस रहेगा।

-प्रांशी चौरसिया

इंतजार के बाद आखिरकार सीबीएसई दसवीं का रिजल्ट आ गया। मोबाइल पर रिजल्ट देखकर मैं और मेरे मम्मी-पापा काफी खुश हैं। मैं अपने अंक से पूरी तरह संतुष्ट हूं। इसे चैलेंज करने का कोई इरादा नहीं है।

-अविशा पांडेय

आज सुबह मेरे फ्रेंड ने बताया कि दसवीं का रिजल्ट आएगा। इतना सुनते ही मेरी खुशी का ठिकाना नहीं था। सीबीएसई की वेबसाइट पर अपना मा‌र्क्स देखा, जिससे मैं पूरी तरह से संतुष्ट हूं। इंप्रूवमेंट भरने का कोई इरादा नहीं है।

-इशिता गुप्ता

सीबीएसई दसवीं रिजल्ट आ गया। रिजल्ट देखकर काफी प्रसन्न हो गया है। मैं अपने मा‌र्क्स से पूरी तरह संतुष्ट हूं। अब इंटरमीडिएट की पढ़ाई पर फोकस करना है। किसी भी सब्जेक्ट में इंप्रूवमेंट कोई इरादा नहीं है।

-युग चौरसिया

मैं अपने रिजल्ट से संतुष्ट हूं, लेकिन परीक्षा नहीं देने का थोड़ा मलाल भी है। परीक्षा देती तो और अच्छा मा‌र्क्स ले आती। क्योंकि यह मा‌र्क्स हाफ इयरली के रिजल्ट को आधार बनाकर दिया है। अब इंटर के रिजल्ट पर पूरा फोकस रहेगा।

नाम अंचल

मैं अपने रिजल्ट से संतुष्ट हूं, लेकिन इस बार परीक्षा में भाग लेने का मौका नहीं मिला, इसका थोड़ा सा मलाल है। क्योंकि मेरी पूरी तैयारी थी। परीक्षा को लेकर हर दिन चार से पांच घंटे तक स्टडी करती थी।

नाम अंचल

Posted By: Inextlive