8 बजे बंद कर दिया गया बाबतपुर एयरपोर्ट

Updated Date: Tue, 18 May 2021 10:52 AM (IST)

-चक्रवाती तूफान के चलते वाराणसी-मुंबई मार्ग पर नहीं उड़े विमान, यात्रियों को किया गया वापस

-बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे यात्रियों को कर दिया गया वापस

वाराणसी।

सोमवार की रात 8 बजे अचानक से वाराणसी के बाबतपुर को बंद कर दिया गया। कारण मुंबई में सोमवार की शाम आया चक्रवात रहा। विमानन कंपनियों ने वाराणसी से मुंबई जाने वाले विमानों को निरस्त कर दिया। मुंबई जाने के लिए वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे यात्री लौटा दिए गए।

तूफान को देखते हुए मुंबई एयरपोर्ट को सोमवार को सुबह 11 से 2 बजे तक बंद किया गया था, बाद में भारी बारिश और तेज हवा के कारण शाम चार बजे तक बंद करने की सूचना जारी की गयी। मौसम में सुधार न होने के चलते पुन: बताया गया कि शाम 6 बजे तक एयरपोर्ट बंद रहेगा। शाम 6 बजे तक मौसम में सुधार न होने पर रात्रि 8 बजे तक एयरपोर्ट बंद करने की सूचना जारी की गई।

उधर वाराणसी से शाम तक के विमानों से मुंबई जाने वाले विमान यात्री एयरपोर्ट पहुंच गये थे। दोपहर में पहुंचे यात्रियों की बोर्डिंग भी हो गई थी। विमानन कंपनियों को उम्मीद थी शाम चार बजे के बाद सेवाएं सुचारू की जा सकती हैं, लेकिन बार-बार समय में बदलाव करने के साथ ही सायं 6 बजे जब पता चला की रात 8 बजे तक विमानों का संचालन नहीं होगा तो विमानन कंपनियों ने विमान सेवाएं निरस्त कर दी।

--

इस विमानों को किया गया रद्द

वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट द्वारा जारी सूचना के अनुसार वाराणसी से मुंबई जाने वाले चार विमानों को निरस्त किया गया है। इसमें इंडिगो एयरलाइंस का 6इ 5344 और 6इ5377 तथा स्पाइसजेट का एसजी 247, एयर इंडिया का एआई 696 विमान शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों को मंगलवार को मुंबई जाने वाले विमानों से भेजा जाएगा।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.