स्पो‌र्ट्स टैलेंट को निखारने के लिए BHU में शुरू कर रहा है स्पो‌र्ट्स ईवेंट्स

हॉस्टल्स में खेल सुविधाएं देकर स्टूडेंट्स को जोड़ेंगे स्पो‌र्ट्स से

VARANASI:

एजुकेशन के फील्ड में परचम लहरा रहे बीएचयू के स्टूडेंट्स अब स्पो‌र्ट्स ग्राउंड पर भी अपना टैलेंट दिखाएंगे। इसके लिए यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन तैयारी शुरू कर दी है। वीसी प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी की पहल पर स्टूडेंट्स को बेहतर खेल अवसर पर प्रदान कर उनके टैलेंट को निखारा जाएगा।

खेलेंगे तभी तो निखरेंगे

हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स के स्पो‌र्ट्स टैलेंट को निखारने के लिए बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन इंटर हॉस्टल स्पो‌र्ट्स इवेंट्स कराएगा। यूनिवर्सिटी स्पो‌र्ट्स बोर्ड के वाइस प्रेसिडेंट प्रो। एसके त्रिगुन के अनुसार हॉस्टल लेवल पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों को इंटर फैकल्टी स्पो‌र्ट्स इवेंट्स में खेलने का अवसर दिया जाएगा। अच्छे खिलाड़ी इंटर यूनिवर्सिटी स्पो‌र्ट्स इवेंट्स में अपना टैलेंट दिखाएंगे। स्पो‌र्ट्स इवेंट्स की शुरुआत अक्टूबर महीने से होगी। यूनिवर्सिटी स्पो‌र्ट्स बोर्ड ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

उपलब्ध कराएंगे खेल सुविधाएं

प्रो। त्रिगुण बताते हैं कि वीसी प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी हॉस्टल के स्टूडेंट्स को खेल सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर बहुत गंभीर है। इसके तहत स्टूडेंट्स को इनडोर और आउटडोर खेल सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएंगी। यूनिवर्सिटी स्पो‌र्ट्स बोर्ड यूनिवर्सिटी व‌र्क्स डिपार्टमेंट के सहयोग से हॉस्टल में खेल सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में बनाए गयी कार्ययोजना को अमली जामा पहनाने में जुट गया है। प्राथमिकता के अधार हॉस्टल्स में खेल सुविधाएं विकसित की जा रही हैं।

इंटरेनशनल लेवल हॉकी ग्राउंड भी

बीएचयू में स्पो‌र्ट्स की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में इंटरनेशनल लेवल का हॉकी ग्राउंड तैयार किए जाने की योजना भी है। इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके अलावा पूर्व में लम्बित निर्माणाधीन स्पो‌र्ट्स ग्राउंड के अपग्रेडेशन की भी योजना पर काम चल रहा है। ग्राउंड्स को बेहतर बनाने के साथ ही वहां आधुनिक स्पो‌र्ट्स उपकरण भी लगाये जाएंगे।

Posted By: Inextlive