- यूपी बोर्ड 10वीं व 12वीं की अंक सुधार परीक्षा में शामिल होंगे 1031 परीक्षार्थी

06

अक्टूबर तक दो पालियों में दो घंटे की होगी परीक्षा

15

केंद्रों पर होगी हाईस्कूल व इंटर की अंक सुधार परीक्षाएं

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की अंक सुधार परीक्षा 18 सितंबर से छह अक्टूबर तक दो पालियों में होगी। परीक्षा तीन घंटे के स्थान पर दो घंटे की ही होगी। प्रथम पाली सुबह आठ से 10.15 बजे व द्वितीय पाली दोपहर दो से शाम 4.15 बजे तक होगी। जनपद में 1031 परीक्षार्थियों के लिए अब केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 15 कर दी गई है। इसमें हाईस्कूल के 390 व इंटर के 641 परीक्षार्थी शामिल हैं।

क्वींस इंटर कॉलेज

बोर्ड ने सभी जिलों में परीक्षार्थियों की काफी कम संख्या को देखते हुए जिला मुख्यालयों के पास के राजकीय विद्यालयों को ही केंद्र बनाने का निर्देश दिया है। इसे देखते हुए जनपद में जगतगंज-लहुराबीर स्थित क्वींस इंटर कॉलेज व मलदहिया स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज को केंद्र प्रस्तावित किया गया था। वहीं तमाम विद्यालयों से केंद्रों की दूरी 25 से 30 किलोमीटर हो गई थी। केंद्रों की दूरी को लेकर कई विद्यालयों ने आपत्ति भी जताई थी। इसे देखते हुए डीआइओएस जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ। विनोद कुमार राय ने अब 15 केंद्रों का प्रस्ताव बोर्ड को भेजा है।

सीसी कैमरे की निगरानी

बोर्ड ने कोविड प्रोटोकाल के संग परीक्षाएं कराने का निर्देश दिया है। परीक्षाएं सीसी कैमरे की निगरानी में होंगी। शुचितापूर्वक परीक्षा कराने के लिए जनपद स्तर पर सचल दस्ता, स्टेटिक मजिस्ट्रेट भी भी नियुक्ति किए जा रहे हैं। परीक्षाओं में नकल रोकने की जिम्मेदारी मुख्य रूप से केंद्राध्यक्षों की होग

Posted By: Inextlive