- भेलूपुर स्थित छिप्पी टोला में दो मंजिला मकान ढहने से हड़कम्प

- मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम, सभी सुरक्षित

VARANASI

भेलूपुर स्थित छिप्पी टोला मोहल्ले में बुधवार की शाम 7 बजे दो मंजिला मकान का ज्यादातर हिस्सा तेज आवाज के साथ ढह गया। इस दौरान किसी प्रकार के प्राकृतिक आपदा की आशंका से भयभीत लोगों में अफरा तफरी मच गयी। हालांकि थोड़ी देर बाद तस्वीर साफ हो गयी थी। वहीं घटना से कुछ क्षण पहले ही मकान में मौजूद परिवार सहित पांच लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया था।

पूरी तरह से हो चुका था जर्जर

बारिश के दौरान शाम 7 बजे गिरे मकान के आगे का हिस्सा कुछ देर पहले से ही धीरे - धीरे नीचे की तरफ आ रहा था। इस ओर निगाह पड़ी तो पड़ोसियों ने मकान में मौजूद लोगों को इसकी जानकारी दी। साथ ही राहगीरों को उधर जाने से रोक दिया था। एकाएक मकान गिरने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गयी।

नहीं हो पा रही मरम्मत

मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने घटना की संभावानाओं को देखते हुए बचे हुए कुछ जर्जर हिस्सों को भी गिरा दिया। हालांकि मकान में रहने वाले लोगों को पहले निकाल लिया गया था। क्षेत्रीय पार्षद राजेश यादव ने बताया कि गंगा घाट किनारे लगी निर्माण कार्य पर रोक के कारण आस-पास के मकानों की हालत खराब है। ऐसे भवनों को मरम्मत कराने के लिए शासन से सहमति मिल चुकी है, फिर भी वीडीए से परमिशन लेने के लिए भवन स्वामी को दौड़ लगानी पड़ रही है।

Posted By: Inextlive