-आदमपुर में घर के अंदर 65 वर्षीय महिला की गला दबाकर हत्या, मुंह पर चिपका मिला टेप, बॉडी पर चोट थे कई निशान

-पुलिस वारदात के पीछे पिता-बेटे के बीच अनबन व संपत्ति विवाद को वजह मानकर कर रही जांच

VARANASI

आदमपुर के कोयला बाजार स्थित जेगुलर मुहल्ले में मंगलवार को दिनदहाड़े 65 वर्षीय जरीना जमाल की उनके ही घर में गला दबाकर हत्या कर दी गई। मृत वृद्धा के चेहरे व सिर पर भी चोट के निशान थे। मुंह पर टेप चिपका था और हाथ पीठ की तरफ बंधे थे। परिवार से अलग रहने वाले बेटे शकील जमाल की सूचना पर पुलिस व डॉग स्क्वॉड मौके पर पहुंच गए। डाग स्क्वॉड वृद्धा के घर से निकलकर चौहट्टा, भारद्वाजी टोला, प्रह्लाद घाट चौराहा पहुंचकर एक गली से निकलते हुए फिर घर लौट आया। पुलिस वारदात के पीछे पिता-बेटे के बीच चल रही अनबन व संपत्ति विवाद को वजह मानकर जांच कर रही है।

मां की लाश देख उड़े होश

जेगुलर निवासी अनवर जमाल घर से कुछ दूरी पर निजी ग‌र्ल्स हाईस्कूल का संचालन करते हैं। पिता से अनबन होने के कारण बेटा शकील अलग किराए के मकान में रहता है। दो बेटियों की शादी हो चुकी है। एक गुजरात व दूसरी लखनऊ में रहती है। एक दत्तक पुत्र हीरु उर्फ हीरो भी बाहर रहता है। पुलिस के मुताबिक अनवर जमाल सुबह स्कूल चले गए थे। इस दौरान सैदपुर (गाजीपुर) निवासी उनका नौकर मनोहर भी सुबह करीब सवा दस बजे अनवर की पत्नी जरीना को चाय देकर स्कूल चला गया। इसके बाद करीब 11.20 बजे अलग रहने वाला उनका बेटा शकील घर आया तो मां की लाश देख उसके होश उड़ गए। बेटे ने तुरंत पुलिस को इंफॉर्म किया। घर में सामान बिखरे थे और आलमारी के पास पिलास, पेचकस व हथौड़ा पड़ा हुआ था।

SSP पहुंचे spot पर

एसएसपी नितिन तिवारी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस के मुताबिक शक की सूई परिवार के इर्द-गिर्द घूम रही है। पिता, पुत्र व नौकर को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है। घर में इस तरह से सामान बिखेरा गया था जिससे ये लग रहा था कि हमलावर को किसी चीज की तलाश थी। पर घर से कोई सामान बाहर नहीं गया।

हाल ही में बेची थी प्रॉपर्टी

अनवर जमाल की पत्नी जरीना जमाल ने चार माह पूर्व अपनी लाखों की प्रापर्टी बेची थी। पुलिस के मुताबिक ऐसी भी आशंका है कि प्रापर्टी में हिस्सा के लिए वारदात की गई हो।

सीरियल किलर तो नहीं?

दिनदहाड़े महिला की हत्या होना ये इशारा कर रहा है कि कहीं कोई सीरियल किलर तो शहर में नहीं आ गया है। क्योंकि पिछले हफ्ते ही लंका के चितईपुर धर्मवीर नगर में घर में अकेली रहने वाली भ्0 वर्षीय महिला बीमा एजेंट की भी इसी तरह हत्या कर दी गई थी। वहां सामान बिखरा मिला था और मृत महिला के हाथ पीछे बंधे थे। दोनों वारदातों में काफी समानता होने से ये आशंका की जा रही है कि जरीना जमाल की हुई हत्या में किसी अपने का ही हाथ हो सकता है।

Posted By: Inextlive