-कैंट में स्टूडेंट और रोहनियां में गार्ड ने फांसी लगाकर दी जान

-युवक कुछ दिनों पहले हुए झगड़े व गार्ड पुलिस प्रताड़ना से था परेशान

VARANASI : जिंदगी की दुश्वारियों से डरे छात्र और गार्ड ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। कैंट थाना एरिया के टकटकपुर में इंटर का छात्र फंदे पर झूल गया। कुछ दिनों पहले उसकी कुछ युवकों से मारपीट हुई थी जिसके बाद से वह काफी डरा हुआ था। रोहनिया थाना एरिया के भदरासी गांव में गार्ड की पेड़ पर फंदे से लटकती लाश मिली। परिवार का आरोप है कि उसने पुलिस प्रताड़ना के चलते जान दी।

सुबह मिली मौत की जानकारी

गायत्री नगर कालोनी, टकटकपुर निवासी बढ़ई नंदलाल विश्वकर्मा के चार बच्चों में तीसरे नम्बर का मनीष विश्वकर्मा इंटर का स्टूडेंट था। गाजीपुर स्थित एक स्कूल से फॉर्म भरा था। वह घर पर ही रहकर पढ़ाई करता था। रोज की तरह शुक्रवार की रात खाना खाकर मकान की पहली मंजिल पर मौजूद कमरे में पढ़ाई करने चला गया। सुबह देर तक बाहर नहीं आया तो परिवार वालों को शंका हुई। कमरे में पहुंचकर देखा तो गमछे के सहारे पंखे से मनीष की लटकती लाश मिली। परिवार के लोग अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे तभी पुलिस ने पहुंचकर लाश को कब्जे में ले लिया। चर्चा है कि एक लड़की के चक्कर में मनीष की कुछ दिनों पहले कुछ युवकों से मारपीट हुई थी। इससे वह काफी डरा हुआ था।

ड्यूटी से नहीं लौटा घर

रोहनिया थाना एरिया के काशीपुर निवासी रामदुलार पाल शहाबाबाद में एक गोदाम में गार्ड की नौकरी करता था। शुक्रवार की शाम ड्यूटी पर गया लेकिन घर नहीं लौटा। अगले दिन दोपहर में उसकी लाश भदरासी गांव स्थित ईट भट्ठे के पास आम के पेड़ से लटकती मिली। गले में गमछे का फंदा था। परिवार का आरोप है कि पुलिस प्रताड़ना की वजह से रामदुलार ने फांसी लगाकर जान दे दी। कुछ दिनों पहले गोदाम के बाहर खड़े ट्रक से डीजल चोरी हो गया था। पूछताछ के नाम पर पुलिस ने उसे काफी प्रताडि़त किया था। इससे वह डरा हुआ था। ड्यूटी पर भी नहीं जाना चाहता था। पत्नी के दबाव पर घर से निकला लेकिन ड्यूटी पर नहीं गया।

Posted By: Inextlive