-एक माह तक इलाहाबाद रूट पर रोडवेज बसों की होगी सॉर्टेज, कांवरियों की सुविधा को देखते हुए बदला जाएगा बसों का रूट

सावन माह शुरू होने के साथ ही इलाहाबाद रूट पर बसों का संकट शुरू होगा। एक माह के लिए इलाहाबाद रूट पर वनवे होने के चलते या तो बसों का फेरा बढ़ेगा या फिर लगभग ढाई सौ बसों को एक माह के लिए अन्य रूट्स पर दौड़ाया जाएगा। कैंट फ्लाईओवर हादसे के बाद से ही घाटे में दौड़ रही बनारस डिविजन की रोडवेज को इस एक माह में भी घाटे की ही उम्मीद है। रूट डायवर्ट भी होता है तो किराया बढ़ जाएगा और बनारस-इलाहाबाद के बीच लगने वाला समय भी जस्ट डबल होगा, इस चलते पैसेंजर्स रोडवेज से दूरी बनाएंगे। कांवरियों को देखते हुए हर साल प्रशासन हाईवे पर वनवे कर देता है।

46 बसों का बदलेगा रूट

अनुबंधित बसों में ग्रामीण डिपो की स्थिति कुछ ज्यादा ही प्रभावित होगी। 84 बसों के बेड़े में ग्रामीण डिपो की लगभग 46 बसों का रूट डायवर्ट होगा। दिल्ली से लेकर मथुरा, कानपुर, इलाहाबाद रूट पर दौड़ने वाली बसें सावन भर डिस्टर्ब होंगी इसलिए इन्हें दूसरे अन्य रूट्स पर लगाया जाएगा। हालांकि अधिकारियों का मानना है कि बदले हुए रूट से बसों का आवागमन सुचारू रूप से चलाया जाएगा लेकिन फिर भी कमाई पर असर तो पड़ेगा ही।

इन पर पड़ेगा असर

बनारस-कानपुर, बनारस-इलाहाबाद रूट, बनारस-शक्तिनगर रूट, बनारस-मिर्जापुर, बनारस-विंध्यनगर आदि मिलाकर लगभग ढाई सौ बसों के परिचालन पर असर पड़ेगा।

कांवरियों की सुविधा के लिए हर साल की तरह इस साल भी एक लेन वनवे होगा, जिसके चलते रोडवेज की कुछ बसों का फेरा बढ़ेगा। डायवर्ट रूट से बसों को बस स्टेशन तक लाया जाएगा।

केके शर्मा, आरएम

रोडवेज बनारस डिविजन

Posted By: Inextlive