- वेंडर्स और कर्मचारियों की मिली भगत से हमेशा खराब रहता है वॉटर कूलर

-मजबूरी में पैसेंजर्स को खरीदना पड़ता है बोतलबंद पानी

- कैंट डिपो पर पैसेंजर्स एमिनिटीज के दावे खोखले

VARANASI

पैसेंजर्स एमिनिटीज के नाम पर रोडवेज के सभी दावे खोखले साबित हो रहे है। कैंट डिपो बस स्टैंड पर पैसेंजर्स के लिए लगाया गया वॉटर कूलर स्टॉल वेंडर्स और कर्मचारियों की मिली भगत से हमेशा खराब रहता है। मजे की बात है कि इन्हीं की मिली भगत के चलते यहां विभाग से अनुबंधित परिवहन नीर की बोतलें धीरे-धीरे स्टालों से गायब हो गयीं है। इसके पीछे अधिकारियों का जवाब भी चौंकाने वाला ही रहता है।

पर्दे के पीछे बड़ा खेल

रोडवेज बस में सफर को सुविधा जनक बनाने का दावा केवल कागजों तक सिमट कर रह गया है। गर्मी का मौसम शुरु होने से पहले पेयजल किल्लत दूर करने और वॉटर कूलर को दुरुस्त कराने का निर्देश मुख्यालय से जारी किया गया था। कैंट डिपो बस स्टैंड परिसर में कहने को तो तीन वॉटर बूथ हैं। फिर भी यहां किसी भी बूथ से ठंडा पानी नहीं निकलता। विभागीय सूत्रों की मानें तो इसके पीछे बड़ा खेल होता है। अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए स्टॉल के वेंडर्स कर्मचारियों की मिली भगत से वॉटर कूलर को खराब कर देते है।

स्टॉल पर अनिवार्य परिवहन नीर गायब

रोडवेज के सभी स्टॉलों पर अनिवार्य परिवहन नीर नाम से बोतल बंद पानी की बिक्री अब नहीं होती। यह धीरे धीरे बस स्टैंड के स्टॉलों से गायब हो चुका है। कैंट डिपो बस स्टैंड के एक वेंडर ने बताया कि इस सीजन में उन्हें विभाग की ओर से परिवहन नीर का बोतल बेचने के बाबत कोई भी आदेश नहीं मिला। स्थानीय अधिकारियों की अनुमति लेकर गैर अनुबंधित पानी की बिक्री की जा रही है। इस बारे में रोडवेज ग्रामीण डिपो के एआरएम विष्णु बल्लभ मिश्रा ने बताया कि मुरादाबाद स्थित परिवहन नीर का प्लांट बंद होने से उसकी आपूर्ति नहीं हो रही है। फिलहाल एक लेटर मुख्यालय भेज दिया गया है। वहीं उन्होंने वॉटर कूलर को खराब करने के किसी प्रकार के आरोप को खारिज कर दिया।

प्वाइंटर

-क्म् से क्7 सौ यात्री रोजाना आते हैं

-भ्भ् मार्गो पर चलती है यहां से रोडवेज बस

-क्ख् से क्फ् सौ बोतल बंद पानी की बिक्री रोजाना

Posted By: Inextlive