-कैंट स्टेशन पर शनिवार को घर लौटने वाले पैसेंजर्स की रही जबरदस्त भीड़

-ट्रेन के प्लेटफॉम पर पहुंचते ही कोच में जमा ले रहे थे कब्जा, रिजर्वेशन कराये लोगों को नहीं मिली seat

VARANASI

दीपावली से एक दिन पहले अपने घर लौटने वाले पैसेंजर्स की शनिवार को कैंट स्टेशन पर जबरदस्त भीड़ रही। किसी भी प्लेटफॉर्म पर पैर रखने की जगह नहीं थी। ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर पहुंचते ही उसमें पैसेंजर्स कब्जा जमा ले रहे थे। इससे उसे ट्रेन में रिजर्वेशन कराए पैसेंजर्स कोच में सवार नहीं हो पाए। बड़ी मशक्कत से कुछ लोग अपनी सीट तक पहुंच पाए। इस परेशानी के चलते कई लोगों की ट्रेन छूट गयी, या उन्होंने अपनी जर्नी कैंसिल कर दी। हालांकि भीड़ को कंट्रोल करने के लिए बार-बार एनाउंसमेंट से बताया जा रहा था कि ट्रेन रुकने के बाद ही ट्रेन में चढ़ें। लेकिन यह बेअसर रहा।

स्पीड की बनी लिमिट

कैंट स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर ट्रेंस के आगमन सहित प्रस्थान के लिए स्पीड पांच किमी तय कर दिया गया है। वहीं फुट ओवर ब्रिज पर भीड़ को कंट्रोल करने के लिए जीआरपी सहित आरपीएफ के जवानों को लगाया गया है। बता दें कि पिछले दिनों राजघाट पुल पर जयगुरुदेव के धार्मिक आयोजन पर जा रही भीड़ में भगदड़ की घटना को देखते हुए नॉर्दन रेलवे सहित जीआरपी हेड क्वार्टर कोई चूक नहीं रखना चाहता है।

ये रहीं ठसाठस

कैंट से रवाना होने वाली रांची इंटरसिटी, फरक्का एक्सप्रेस, अमृतसर एक्सप्रेस, लिच्छवी एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस, दादर-गोरखपुर एक्सप्रेस, अपर इंण्डिया एक्सप्रेस, कोटा-पटना एक्सप्रेस, काशी विश्वनाथ सहित लगभग ट्रेंस में पैसेंजर्स ठसाठस भरकर रवाना हुए। जेंट्स के साथ ही महिलाएं सहित बच्चों के कारण और भी परेशानी बढ़ गई। बस किसी तरह दीपावली पर अपने घरों को पहुंचने के लिए व्याकुलता थी। ट्रेन में जगह न मिलने पर बड़ी संख्या में पैसेंजर्स अपना रिजर्वेशन कैंसिल कराकर दूसरी ट्रेंस में सवार होकर अपने घरों को लौटे। दूसरी ओर रेलवे के नियमानुसार संबंधित ट्रेन के लेट होने पर दूसरी ट्रेन से जाने की अनुमति दी जाती है। जिसका कई पैसेंजर्स को लाभ मिल गया।

Posted By: Inextlive