- राजघाट पुल पर ट्रेन के आगे कूदकर प्रेमी युगल ने दी जान

- अलीनगर के रहने वाले थे दोनों, डिफरेंट कास्ट के होने के कारण दोनों के घर वाले थे रिश्ते के विरोध में

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

कहते हैं प्यार कोई धर्म, जात या फिर बंदिशे नहीं देखता प्यार तो बस हो जाता है लेकिन जब कभी प्यार के दुश्मन इसे स्वीकार करने से इनकार करते हैं तो प्यार में पागल जोड़े कभी-कभी जानलेवा कदम उठा लेते हैं। ऐसी ही घटना सोमवार की सुबह राजघाट पुल पर हुई। जहां प्यार में पागल एक प्रेमी युगल ने एक दूसरे को बाहों में भरकर ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। सुबह के वक्त हुई इस दिल को दहला देने वाली घटना के बाद जब लोग मौके पर पहुंचे तो हर किसी के मुंह से बस यही निकला, वाह रे इश्क, जीते जी भी रहे साथ और मरकर भी नहीं छोड़ा एक दूसरे का हाथ।

बाद में हुई शिनाख्त

सुबह करीब साढ़े पांच बजे के आस पास राजघाट पुल पर पड़ाव और बनारस के बीच में पीली साड़ी, पैर में पाजेब पहने एक नई नवेली शादीशुदा युवती एक युवक का हाथ थामे ट्रेन की पटरियों पर पैदल ही चली जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोनों पैदल ही बनारस की तरफ बढ़ रहे थे। अचानक एक ट्रेन आती देखकर पहले तो दोनों साइड हुए और बाद में ट्रेन के नजदीक आते ही हाथ थामने के बाद लड़के ने लड़की को गले से लगाया और फिर दोनों ने ट्रेन के आगे छलांग लगा दी। ट्रेन जब गुजर गई तो लोग मौके पर भागे। तब तक दोनों दम तोड़ चुके थे। सूचना पर जीआरपी पहुंची और कुछ देर बाद दोनों की शिनाख्त अलीनगर चंदौली के गौरैया गांव के सूरज पटेल और मंशा वनवासी के रूप में हुई।

परसों भागे थे घर से

पुलिस ने इन दोनों के बारे में जब जानकारी जुटाई तो पता चला कि दोनों एक दूसरे से कई सालों से प्यार करते थे लेकिन सूरज के पटेल और मंशा के दूसरे जात का होने के कारण दोनों के घर वालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। इसे लेकर गांव में पंचायत भी हो चुकी थी लेकिन दोनों ने एक दूसरे के साथ ही रहने की कसम खाई और शनिवार को घर से भाग गए। जीआरपी के एक एसआई ने बताया कि दोनों ने भागने के बाद बनारस के एक मंदिर में शादी की थी और इसके बाद एक दिन तो किसी तरह काट लिया लेकिन फिर जब घर जाने की सोचे तो एक दूसरे से जुदा होने का डर सताने लगा। जिसके बाद दोनों ने ये जानलेवा कदम उठाया।

फोन के जरिए हुई शिनाख्त

पुलिस को सूरज के पैंट की पॉकेट से एक मोबाइल फोन मिला। फोन पर घर के नंबर पर डॉयल कर जब जीआरपी के सिपाही ने बात की तो पूरा मामला पता चला। परिजनों ने मौके पर पहुंच शव की शिनाख्त की।

Posted By: Inextlive