-कैंट स्टेशन को जोड़ने वाली तीन पैसेंजर ट्रेन्स अब छह फरवरी के बाद चलेंगी

-इंक्वायरी में लगेगा बेसिक फोन, पैसेंजर्स फोन से ले सकेंगे ट्रेन्स की लोकेशन

VARANASI: धुंध ने इंसान ही नहीं रेलवे को भी पस्त कर दिया है। जबरदस्त पड़ रहे फॉग के चलते रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन ने तीन जोड़ी पैसेंजर ट्रेन्स को अब छह फरवरी तक के लिए कैंसिल कर दिया है। इनका संचालन ख्ब् जनवरी से होना था। इसके अलावा ट्रेन्स से रिलेटेड इंफॉर्मेशन के लिए कैंट स्टेशन के मेन हॉल में स्थित इंक्वायरी को जल्द ही बेसिक टेलीफोन से जोड़ा जायेगा। इससे पैसेंजर्स फोन से ट्रेन्स के बारे में सही जानकारी कर सकेंगे।

इंतजार से मिलेगी राहत

कैंट स्टेशन पर ट्रेन्स से रिलेटेड इंफॉर्मेशन के लिए कोई बेसिक टेलीफोन नम्बर नहीं होने से पैसेंजर्स को फजीहत झेलनी पड़ती है। उन्हें पूरे-पूरे दिन स्टेशन पर ट्रेनों के आने का इंतजार करना पड़ता है। इस प्रॉब्लम को देखते हुए ही डीआरएम जगदीप राय ने मातहतों को यहां इंक्वायरी में बेसिक टेलीफोन लगाने का शुक्रवार को निर्देश दिया।

व्हील्स में लगा ब्रेक

ट्रेन नम्बर भ्ब्ख्म्फ् डाउन वाराणसी से सुल्तानपुर जाने वाली व सुल्तानपुर से वाराणसी आने वाली भ्ब्ख्म्म् अप पैसेंजर ट्रेन को छह फरवरी तक कैंसिल करने के साथ ही मुगलसराय से वाराणसी आने वाली भ्ब्ख्म्7 अप तथा वाराणसी से मुगलसराय जाने वाली भ्ब्ख्म्8 के अलावा वाराणसी से जौनपुर जाने वाली भ्ब्ख्म्क् अप और जौनपुर से वाराणसी आने वाली भ्ब्ख्म्ख् डाउन पैसेंजर ट्रेन को छह फरवरी तक के लिए कैंसिल किया गया है। एनईआर के पीआरओ अशोक कुमार ने बताया कि नई दिल्ली से दरभंगा को जाने वाली क्ख्भ्म्ख् डाउन स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस और दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली क्ख्भ्म्क् अप स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस आठ घंटे लेट से चल रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को क्ब्0क्7 सदभावना एक्सप्रेस साढ़े छह घंटे तथा दादर सुपरफास्ट एक्सप्रेस साढ़े चार घंटे व बुन्देलखंड एक्सप्रेस चार घंटे लेट से कैंट स्टेशन पहुंची।

Posted By: Inextlive