- प्रशासन ने द्रोण होटल की 0.12 एकड़ भूमि से हटाया अतिक्रमण

- व्यापारियों ने किया विरोध, पुलिस ने लाठी फटकारकर खदेड़ा

DEHRADUN: टूरिज्म डिपार्टमेंट की 0.12 एकड़ भूमि पर शनिवार को प्रशासन ने अतिक्रमण हटा दिया। व्यापारियों के भारी विरोध के बीच प्रशासन की जेसीबी ने अवैध दुकानों को ध्वस्त किया। कार्रवाई में बाधा बन रहे व्यापारियों को पुलिस ने लाठी फटकारकर खदेड़ा।

अवैध रूप से लग रही थी दुकानें

गांधी रोड स्थित द्रोण होटल की भूमि पर कई साल से अवैध रूप से दुकानें लग रही थीं। जिस पर टूरिज्म डिपार्टमेंट ने वर्ष 2018 में व्यापारियों को दुकान खाली करने का नोटिस दिया, लेकिन 11 व्यापारी मामले में कोर्ट चले गए और स्टे ले आए। जिसके बाद से मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन था। पिछले माह ही कोर्ट ने इस पर अतिक्रमण हटाने की स्वीकृति दी। बीते सप्ताह प्रशासन की ओर से व्यापारियों को भूमि खाली करने को कहा गया, लेकिन व्यापारियों ने भूमि खाली नहीं की और सुप्रीम कोर्ट की शरण में जाने की बात कहने लगे। प्रशासन ने शनिवार को अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर दी।

जेसीबी के आगे लेटे व्यापारी

शनिवार सुबह करीब 11 बजे प्रशासन की टीम पुलिस बल के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंची। जिस पर संबंधित व्यापारी मौके पर पहुंच गए और कार्रवाई का विरोध करने लगे। बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। व्यापारियों और उनके परिचितों ने जमकर हंगामा काटा। एसडीएम सदर गोपाल राम बिनवाल ने व्यापारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने और जेसीबी के आगे लेट गए। पुलिस क्षेत्राधिकारी शेखर सुयाल और शहर कोतवाल शिशुपाल नेगी ने पुलिस बल को मार्ग खाली कराने के निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस और व्यापारियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान ने मौके पर पहुंचकर व्यापारियों को कोर्ट की अनुमति का हवाला देकर समझाने का प्रयास किया। लेकिन, जब व्यापारी नहीं माने तो पुलिस ने लाठियां फटकारकर खदेड़ा। जिसके बाद जेसीबी से निर्माण ध्वस्त किए गए।

Posted By: Inextlive