-कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर वार करते हुए दिया था दलित विरोधी बयान

-पुलिस ने बाबा रामदेव के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट में दर्ज किया मामला

DEHRADUN@inext.co.in

DEHRADUN : योग गुरु बाबा रामदेव एक बार फिर से विवादों में फंस गए हैं। इस बार वे कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर दिए गए विवादित बयानों के कारण दलित समाज के निशाने पर हैं। उन्होंने राहुल गांधी पर बयानबाजी करते हुए दलित विरोधी कुछ बाते कहीं थी। शहर कोतवाली में उनके खिलाफ एससी व एसटी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

लखनऊ में दिया था विवादित बयान

दरअसल, इस चुनाव में योग गुरु बाबा रामदेव कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। वे जगह-जगह कांग्रेस के खिलाफ मुखर होकर बयान बाजी कर रहे हैं। कुछ रोज पूर्व उन्होंने लखनऊ में विवादित बयान दिया था। बाबा रामदेव का बयान था कि कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी दलितों के घर हनीमून व पिकनिक मनाने जाते हैं। इस बात पर दलित समाज में खासा आक्रोश है। बताया जा रहा है कि लखनऊ में उनके खिलाफ दलित समाज के कई लोगों ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

निल में दर्ज हुआ मुकदमा

लखनऊ में दिए गए इस बयान का दून में भी दलित समाज विरोध कर रहा है। एडवोकेट एलएम दास के नेतृत्व में कुछ रोज पूर्व बाबा रामदेव के खिलाफ शिकायती पत्र लेकर दलित समाज के एक प्रतिनिधि मंडल ने एसपी सिटी नवनीत सिंह से भी मुलाकात की थी। कोतवाली पुलिस ने एलम दास की तहरीर पर बाबा रामदेव के खिलाफ एससी व एसटी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज की है। कोतवाल एसएस बिष्ट ने बताया कि मामला निल में दर्ज किया गया है। जिसे लखनऊ ट्रांसफर कर दिया गया है।

Posted By: Inextlive