- आधा दर्जन से ज्यादा हथियारबंद बदमाश खिड़की की ग्रिल तोड़कर घर में हुए दाखिल

- व्यापारी, उसकी पत्नी और मां को लोहे की रॉड और चाकू से हमला कर किया घायल

- व्यापारी के घर से ढाई लाख के गहने, दो मोबाइल और 15 हजार की नकदी लूटी

DEHRADUN: डालनवाला में तड़के सवेरे एक कपड़ा व्यापारी के घर हथियारबंद बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया। घर की खिड़की की ग्रिल तोड़कर आधा दर्जन से ज्यादा बदमाश व्यापारी के घर में दाखिल हुए और घर के लोगों को बंधक बनाकर घर से लाखों की ज्वैलरी लूट ली। इस दौरान विरोध करने पर बदमाशों ने कपड़ा व्यापारी उसकी पत्नी और मां को लोहे की रॉड और चाकू से हमला कर घायल कर दिया। बताया जा रहा है कि बदमाश करीब ढाई लाख के गहने, दो मोबाइल और क्भ् हजार की नकदी लूट कर ले गए।

लोहे की रॉड और चाकू से हमला

कपड़ा व्यापारी सुमित टंडन उर्फ विक्की की इंदिरा नगर मार्केट में दुकान है। डालनवाला की साकेत कॉलोनी में सुमित और उनके भाई आशू का परिवार एक ही घर में रहते हैं। सुमित ने बताया कि बुधवार रात वह और उनकी पत्नी रुचिका घर के सबसे पीछे वाले कमरे में सो रहे थे। जबकि उनकी मां वंदना डाइनिंग हॉल में और आशू व उनकी पत्नी दीपाली दूसरे कमरे में थे। उन्होंने बताया कि रात करीब तीन बजे आधा दर्जन से ज्यादा हथियारबंद बदमाश घर की खिड़की की ग्रिल तोड़कर अंदर दाखिल हुए और सबसे पहले डाइनिंग हाल में सो रही व्यापारी की मां वंदना को बंधक बना लिया। इसके बाद वंदना के जेवर बदमाशों ने निकाल लिए। वंदना के चिल्लाने पर दूसरे कमरे में सो रहे कपड़़ा व्यापारी सुमित और उनकी पत्‍‌नी रुचिका की नींद खुली। वे डायनिंग हॉल में पहुंचे तो वहां मौजूद बदमाशों ने उन पर लोहे की रॉड और चाकुओं से कई वार किए और दोनों घायल होकर फर्श पर गिर पड़े। इस बीच बदमाशों ने आशु का कमरा बाहर से बंद कर दिया था। वंदना, सुमित और रुचिका को पीटने के बाद बदमाशों ने उन्हें भी बंधक बनाकर कंगन, चेन व अन्य जेवरात उतार लिए। इस दौरान आशू की नींद खुली तो उसने अपने कमरे को बाहर से बंद पाया। उसने पुलिस को कॉल किया और पूरा मामला बताया। इसके बाद डकैत जेवर समेटकर फरार हो गए। सुमित ने बताया कि बदमाश करीब ढाई लाख के जेवर, दो मोबाइल और क्भ् हजार की नकदी लूट कर ले गए।

दो घंटे बाद पहुंची पुलिस

डकैती की सूचना मिलने के बाद सुबह करीब भ् बजे एसएसपी स्वीटी अग्रवाल कपड़ा व्यापारी के घर पहुंची। इसके बाद एडीजी रामसिंह मीणा और डीआईजी पुष्पक ज्योति ने व्यापारी के घर पहुंचकर वारदात का जायजा लिया और पीडि़त परिवार को भरोसा दिलाया कि जल्द ही बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा। एसएसपी ने बताया कि व्यापारी के घर की खिड़की की ग्रिल मौके पर टूटी हुई पाई गई। बदमाश यहीं से घर में दाखिल हुए और फिर यहीं से फरार हुए। विधायक गणेश जोशी भी घटना की जानकारी के बाद व्यापारी के घर पहुंचे और परिवार को ढांढस बंधाया। कपड़ा व्यापारी सुमित की तहरीर पर डालनवाला थाने की पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

----------

डकैती की सूचना पर पुलिस ने व्यापारी के घर का जायजा लिया और मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ जांच में जुटी हुई है, जल्द ही बदमाशों को अरेस्ट कर लिया जाएगा।

अजय सिंह, एस पी सिटी।

Posted By: Inextlive