-एम्स हॉस्पिटल में नौकरी लगाने का दिया था झांसा

-पैसे वापस करने में आरोपी करता रहा आनाकानी

DEHRADUN : ऋषिकेश स्थित एम्स हॉस्पिटल में नौकरी लगाने का झांसा देकर जालसाज ने एक युवक को लाखों की चपत लगा दी। घटना पटेलनगर थाना एरिया की है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपी जालसाज के खिलाफ चार माह बाद मुकदमा दर्ज किया है।

एक लाख बीस हजार लिए

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ऋषिकेश के आवास विकास कॉलोनी निवासी गणेश सिंह पुत्र गुमान सिंह की मुलाकात अगस्त ख्0क्फ् में कश्मीरी कॉलोनी निरंजनपुर पटेलनगर निवासी वीरेन्द्र लाल पुत्र दलीप सिंह से हुई थी। गणेश ने वीरेन्द्र को बताया कि वह एम्स का कर्मचारी है और किसी को भी एम्स में जॉब लगवा सकता है। वीरेन्द्र ने खुद की जॉब लगाने की बात कही तो गणेश ने पैसों की डिमांड की। जिस पर वीरेन्द्र ने ख्क् अगस्त ख्0क्फ् को एक लाख बीस हजार रुपए गणेश को दे दिए। इस दौरान दोनों की फोन पर बाते होती रहीं, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी जब गणेश ने जॉब नहीं लगाई तो वीरेन्द्र को ठगे जाने का अहसास हुआ और उसने गणेश से पैसे वापिस दिए जाने की डिमांड की।

कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुई रिपोर्ट

गणेश ने विरेन्द्र को बताया कि वह ख्0 जनवरी ख्0क्फ् तक पैसे वापिस लौटा देगा, यह बात गणेश ने लिखित में विरेन्द्र को दी थी, लेकिन तय समय बीत जाने के बाद भी गणेश ने पैसे वापिस नहीं दिए, जिस पर वीरेन्द्र पैसे लेने गणेश के घर ऋषिकेश जा पहुंचा। आरोप है कि घर पर गणेश ने विरेन्द्र के बिना पैसे दिए उसके साथ गाली गलौच की साथ ही जान से मारने की धमकी दी। मामले की शिकायत विरेन्द्र ने स्थानीय पुलिस से की, लेकिन पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने में टाल मटोल करती रही। पुलिस की कार्यप्रणाली से परेशान विरेन्द्र ने ख्8 जनवरी ख्0क्ब् को एसएसपी से मामले की लिखित शिकायत की, बावजूद स्थानीय पुलिस कार्रवाई से बचती रही। मामले में विरेन्द्र ने कोर्ट का सहारा लिया। कोर्ट के आदेश पर गत सैटरडे को पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की।

Posted By: Inextlive