पटेलनगर और डालनवाला थाने में अलग-अलग मामलों में युवतियों के अपहरण की शिकायत पर मुकदमा दर्ज

DEHRADUN: राजधानी में अपहरण के मामले दून पुलिस के लिए चुनौती बन रहे हैं। शुक्रवार को पटेलनगर और डालनवाला थाने में ख् अलग-अलग मामलों में युवतियों के अपहरण की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किए गए हैं।

केस-क्

पटेलनगर थाने में नई बस्ती इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने एमडीडीए में रहने वाले युवक पर अपनी नाबालिग लड़की का अपहरण कर भगाने का आरोप लगाया है। जिस पर पुलिस ने शिकायतकर्ता की तहरीर पर आरोपी के अलावा फ् अन्य के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी को आरोपियों ने सुबह फ् बजे से ब् बजे के बीच अपहरण किया।

केस-ख्

डालनवाला थाने में एक महिला ने फरवरी में अपनी क्8 वर्षीय बेटी की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसे अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही लड़की को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ख्0क्म् में आए थे भ्8 अपहरण के मामले

इधर दून पुलिस के आंकड़े बयां कर रहे हैं कि साल ख्0क्7 में अब तक ख् माह में क्फ् अपहरण के मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से क्क्-क्8 वर्ष के बीच भ् लड़कियां, ख् लड़के और क्8 से ऊपर की फ् युवती, फ् युवक के अपहरण के मामले सामने आए हैं। इनमें से पुलिस ने अब क्क् से क्8 वर्ष के बीच के तीन लड़कियां और एक लड़का बरामद किया है। जबकि क्8 से ऊपर की एक युवती को बरामद किया है। वहीं ख्0क्म् में भ्8 मामले अपहरण के सामने आए थे। जिसमें से क्क्-क्8 वर्ष के बीच के फ्क् लड़कियां, क्0 लड़कों के अपहरण के मामले सामने आ चुके हैं।

ख्0क्म् में अपहरण के मामले

क्0 वर्ष तक- ख् लड़कियां, क् लड़का

क्क्-क्8 वर्ष तक- फ्क् लड़कियां, क्0 लड़के

क्8 से ऊपर- क्0 युवतियां, ब् युवक

साल ख्0क्7--

क्क्-क्8 वर्ष- भ् लड़कियां, ख् लड़के

क्8 से ऊपर- फ् युवती, फ् युवक

म् माह बाद हिमाचल से बरामद हुई नाबालिग

थाना डालनवाला में क्भ् सितंबर ख्0क्म् को सीमा अरोड़ा पत्नी जुगल किशोर अरोड़ा निवासी देववन्द, सहारनपुर ने चौकी करनपुर पर तहरीर दी की उनकी भांजी उनके साथ अपनी मौसी के घर करनपुर घूमने गए थे जो बिना बताए कहीं चली गई। पुलिस की विवेचना में पाया गया कि लड़की को मतीन नाम का लड़का बहला फुसलाकर भगा ले गया था। जिसके बाद पुलिस ने ख् मार्च ख्0क्7 को आरोपी मतीन पुत्र मोहम्मद शमीम निवासी देवबंद जिला सहारनपुर को चंबाघाट जिला सोलन हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया। साथ ही आरोपी के कब्जे से लड़की को सकुशल बरामद कर लिया।

Posted By: Inextlive