- छात्रसंघ चुनाव को लेकर उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने ली बैठक

देहरादून,

सरकार राज्य में छात्र संघ चुनाव 10 सितंबर से पहले कराने में मूड है। मंडे को उच्च शिक्षा मंत्री डा। धन सिंह रावत की मौजूदगी में आलाधिकारियों के साथ इस मसले पर बैठक हुई। तय हुआ कि आगामी 10 सितंबर से पहले छात्रसंघ चुनाव कराए जाएं।

फाइनल डेट के लिए फिर होगी बैठक

राज्य में छात्रसंघ चुनाव सरकार के लिए एक बड़ा टास्क होता है, जिससे सत्ताधारी और विपक्षी दोनों दलों की साख जुड़ी होती है। इसी को ध्यान में रखते हुए मंडे को उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डा। धन सिंह रावत ने छात्रसंघ चुनाव 10 सितंबर से पहले कराने के निर्देश दिए हैं। सभी कॉलेजेज में एक ही डेट पर छात्रसंघ चुनाव किए जाएंगे। डेट फिक्स करने के लिए सभी डिग्री कॉलेजेज के प्रिंसिपल्स और यूनिवर्सिटीज के वीसी के साथ जल्द ही बैठक की जाएगी। वहीं श्रीदेव सुमन यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ। यूएस रावत ने बताया कि 9 सितंबर को छात्रसंघ चुनाव कराए जाने की संभावना है।

गढ़वाल यूनिवर्सिटी की डेट तय

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री के 10 सितंबर से पहले इलेक्शन कराने और अभी तक स्पष्ट डेट तय न हो पाने के कारण एक बार फिर से गढ़वाल यूनिवर्सिटी द्वारा घोषित महासंघ के चुनाव पर भी संशय की स्थिति पैदा हो गई है। गढ़वाल यूनिवर्सिटी ने महासंघ के चुनाव की तिथि 6 सितंबर को कराने का फैसला लिया है। महासंघ के चुनाव में सभी डिग्री कॉलेज के युवा शामिल होते हैं। ऐसे में 6 सितंबर से पहले इलेक्शन कराना उच्च शिक्षा विभाग के लिए आसान नहीं है। बताया जा रहा है कि सरकार की घोषणा के मुताबिक आगामी 9 सितंबर को छात्रसंघ चुनाव होते हैं तो गढ़वाल यूनिवर्सिटी को भी चुनाव की तिथि में बदलाव करने पड़ सकते हैं, या फिर छात्रसंघ की तिथि पहले घोषित करनी पड़ सकती है। हालांकि उच्च शिक्षा मंत्री डा। धन सिंह रावत कह रहे हैं कि पूरे प्रदेश में एक ही दिन डिग्री कॉलेज के चुनाव आयोजित होंगे।

Posted By: Inextlive