- पुलिस ने आरोपी से लगभग 5 लाख रुपये की ज्वैलरी की बरामद

- नशे का आदी चोरी में पहले भी जा चुका है जेल, 8 केस रजिस्टर

देहरादून,

दुन पुलिस ने लाखों की ज्वैलरी के साथ एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। जो दिन में खाली घरों में ही हाथ साफ करता है। पकड़ा गया शोएब पहले भी चोरी की घटनाओं में पकड़े जाने पर जेल जा चुका है। जिस पर नेहरू कॉलोनी और डालनवाला थाने में 8 केस रजिस्टर हैं। पुलिस ने आरोपी से लगभग 10 तोला ज्वैलरी बरामद की है। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 5 लाख रुपये बताई जा रही है।

घर की ज्वैलरी पर किया हाथ साफ

थाना नेहरू कॉलोनी पर कुंजापुरी बिहार निवासी आशीष तिवारी ने सूचना दी कि वह दिन के समय अपनी ड्यूटी पर नेहरू कॉलोनी गए थे, और उनकी पत्‍‌नी व बच्चे अपनी रिश्तेदारी में किद्दूवाला गए थे। जब वह घर पहुंचे तो देखा घर से सारी ज्वैलरी चोरी हो गई है। आशीष तिवारी की कंप्लेन पर पुलिस ने केस रजिस्टर कर दिया। इसके बाद टीम गठित कर घटनास्थल के आस-पास के सभी सीसीटीवी कैमरे खंगाले और पुराने चोरों का वेरिफिकेशन भी किया गया। आस-पास के संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई। पुलिस को मिले इनपुट के आधार पर नई बस्ती हरे पुल के पास से आरोपी शोएब निवासी कुटला नवादा उम्र 25 वर्ष को चोरी की ज्वैलरी के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपी शोएब पहले भी चोरी नकबजनी आदि अपराधों मे जेल जा चुका है।

नशे की लत ने बना दिया चोर

शोएब ने पुलिस पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह नशे का आदी है और पहले भी कई बार चोरी कर चुका है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह चोरी के लिए ऐसे समय का चूनाव करता है, जिस समय लोगों की आवाजाही कम होती है। आरोपी ने बताया कि वह चोरी करने के लिए दोपहर के समय को चुनता है और बंद घरों की रैकी कर खाली घर मे चोरी की घटना को अंजाम देता है। शोएब ने बताया गया चोरी के माल में से 6 अंगूठियां उसने किसी को बेच दी थी, जिसे पुलिस बरामद करने में जुटी है।

बरामद माल-

- गले का हार

- नथ

- गले की चैन।

- टॉप्स, लटकन।

- कान के झुमके।

- मंगलसूत्र का पेंडल, 4 दाने

- मंगलसूत्र का पेंडल 8 दाने।

- दो जोड़ी पायजेब।

- दो जोड़ी पैर के बिछुवे।

- 1 जेंट्स हाथ की घड़ी।

---------

चोरी के माल समेत आरोपी गिरफ्तार

रायपुर थाने में मंडे को नथुवाला निवासी परवीन ने कंप्लेन दर्ज कराई कि उनके सेनेटरी गोदाम गूलर घाटी में अज्ञात चोरो द्वारा गोदाम से सेनेटरी का सामान चोरी हो गया है। पीडि़त की कंप्लेन पर पुलिस ने केस दर्ज कर टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने पहले जेल से रिहा हुए चोरों के संबंध में जानकारी लेकर वेरिफिकेशन किया। साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले गए, पुलिस ने जांच के आधार पर राहुल पाल निवासी सती वाला बाग रांझावाला रायपुर उम्र 26 वर्ष को भगवान दास चौक बाला वाला के पास से चोरी के माल के साथ गिरफ्तार किया।

Posted By: Inextlive