ईद-ए-मिलादुन्नबी की पूर्व संध्या पर शहर में निकला जुलूस

जुलूसे में काफी संख्या में बच्चे, नौजवान और बुजुर्ग हुए शामिल

>BAREILLY: हजरत मोहम्मद साहब की विलादत (पैदाइश) जश्ने ईद-मिलादुन्नबी पर पूरा शहर नूरानी हो गया है। मोहम्मद साहब की विलादत के जश्न में जैसे जमीं और आसमां शामिल हो गया है। हर तरह या मोहम्मद, पत्ती-पत्ती, फूल-फूल, या रसूल, या रसूल जैसे नारे सुनाई दे रहे थे। इस सिलसिले से वेडनसडे शाम इत्तेहादुल मुस्लिमीन के बैनर तले जुलूस निकाला। जहां बच्चे-नवजवान और बुजुर्गो ने शिरकत की।

रौशनी से नहा उठा शहर

मोहम्मद साहब की विलादत की पूर्व संध्या पर पूरा शहर रौशनी से नहा उठा। पुराने शहर में कांकरटोला, सैलानी, चकमहमूद, जोगीनवादा, शहदाना, कुतुबखाना, आजमनगर के अलावा किला आदि एरिया में जबरदस्त सजावट हुई है। लोगों ने जहां घरों को झालरों से सजाया है तो वहीं रोड पर भी सजावट की गई है।

अकीदत के साथ की शिरकत

इत्तेहादुल मुस्लिमीन की ओर से डा। एसई हुदा की सरपरस्ती में शहर के सैलानी स्थित मुन्ने खां की नीम के पास जुलूस मोहम्मदी निकाला गया। जुलूस में जहां बच्चे अटै्रक्टिव ड्रेस में सजे थे तो वहीं नौजवान भी बड़ी ही अकीदत और साथ जोश से लबरेज थे। जुलूस में सैकड़ो अंजुमनों ने शिरकत की। अंजुमन के सदस्य करतब दिखाते हुए चल रहे थे। इस दौरान वहां मेले जैसा माहौल हो गया था। इस दौरान एक से बढ़कर एक दुकानें लगी थीं। जहां बच्चों ने खिलौने खरीदे। इसके अलावा ललीज फास्टफूड का जमकर लुत्फ उठाया। जुलूस में शामिल हुए बच्चे बहुत ही अटै्रक्टिव ड्रेस पहने हुए थे। ज्यादातर बच्चे कुर्ता-पैजामा और सिर पर पगड़ी पहने हुए थे।

Posted By: Inextlive