उठा सवाल ब्रिटेन के नए पीएम बोरिस जॉनसन की गर्लफ्रेंड पीएम आवास में साथ रहेंगी या नहीं

2019-07-25T15:29:00Z

बोरिस जॉनसन बुधवार को ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बन गए हैं। इसी बीच यह सवाल सामने आ रहा है कि क्या उनकी गर्लफ्रेंड नंबर 10 डाउन स्ट्रीट प्रधानमंत्री आवास में रहेंगी या नहीं? आइये जानें क्या संभावनाएं हैं।

लंदन (रॉयटर्स)। बोरिस जॉनसन बुधवार को ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बन गए हैं। इसी तरह वह ब्रिटेन में लगभग आधी सदी के पहले ऐसे प्रधानमंत्री बन गए हैं, जिन्होंने बिना अपनी साथी (पति/पत्नी) के नंबर 10 डाउन स्ट्रीट (प्रधानमंत्री आवास) में प्रवेश किया। इसी बीच यह सवाल सामने आ रहा है कि क्या वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ नंबर 10 डाउन स्ट्रीट (प्रधानमंत्री आवास) में रहेंगे या नहीं? बता दें कि जब प्रधानमंत्री बोरिस पीएम बनने के बाद अपने आवास में घुसे, उस दौरान उनकी गर्लफ्रेंड कैरी साइमंड्स जॉनसन के साथ चलने के बजाय उनके कर्मचारियों के साथ पास में खड़ी नजर आईं।

25 साल बाद अलग हुए जॉनसन
गौरतलब है कि जॉनसन की पत्नी मरीना व्हीलर, जिनसे उन्होंने 1993 में शादी की थी, वे आधी भारतीय हैं। हालांकि, पिछले साल सितंबर में दोनों 25 साल की शादी के बाद एक दूसरे से अलग हो गए। दोनों के चार बच्चे हैं। बता दें कि दोनों की शादी काफी लंबी चली, यह समय इंग्लैंड और वेल्स में चलने वाली आम शादियों की लंबाई से लगभग दोगुना था। बताया जाता है कि इंग्लैंड और वेल्स में हर साल 100 शादियों के लिए 64 तलाक होते हैं। माना जाता है कि ब्रिटेन में कोई भी शादी 12 साल से अधिक नहीं चलती है। लंदन के रॉयल होलोवे विश्वविद्यालय में पॉलिटिक्स के लेक्टरर निकोलस एलन ने कहा, 'वह अभी भी तकनीकी रूप से किसी अन्य महिला के पति हैं, उनके लिए प्रधानमंत्री आवास में एक अन्य महिला के साथ रहना मुश्किल है। इसे बहुत ही खराब माना जायेगा। बोरिस का कलरफुल पर्सनल लाइफ ट्रेडिशनल फोटो से समस्याग्रस्त बन जाता है।'
ब्रिटेन के नए पीएम बनने जा रहे बोरिस जॉनसन की पत्नी हैं खुशवंत सिंह की भतीजी
प्रधानमंत्री निवास में रहने वाली सबसे कम उम्र की साथी होंगी साइमंड्स
हालांकि, साइमंड्स की कैमरों के सामने जॉनसन के साथ उपस्थिति यह बयां कर रही है कि चीजें धीरे-धीरे बदल सकती हैं। अगर साइमंड्स जॉनसन के साथ पीएम निवास में रहती हैं, तो वह 31 साल की उम्र में 173 वर्षों में किसी प्रधानमंत्री के साथ पीएम आवास में रहने वाली सबसे कम उम्र की साथी होंगी।


Posted By: Mukul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.