RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी और सेंट जेवियर कॉलेज के टीचरों के बीच 18 अप्रैल को क्रिकेट मैच होना है। इसके लिए रविवार को सेलेक्शन ट्रायल हुआ। जिसमें रांची यूनिवर्सिटी के साथ रांची कॉलेज के भी टीचर शामिल हुए। इस दौरान वीसी ने बल्ला थामा और शानदार चौके लगाए।

टीम में जगह बनाने के लिए मची होड़

रांची यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ.रमेश पांडे रविवार को रांची कॉलेज ग्राउंड पहुंचे। हाथों में बल्ला थामे वह क्रीज पर आए। बैटिंग करने के दौरान उन्होंने जोरदार शॉट लगाया और बॉल को बाउंड्री के पार पहुंचाया। सभी यह देखकर हैरान थे कि उम्र के इस पड़ाव पर भी इतनी शानदार परफार्मेस। वहीं रांची कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ.यूसी मेहता ने भी शानदार बैटिंग करते हुए तालियां बटोरी। इसके अलावा डॉ.एसके गुप्ता, रजिस्ट्रार डॉ.अमर चौधरी, डॉ.संजय मिश्रा, डॉ.मुकुंद चंद्र मेहता और डॉ.राजीव कुमार सिंह ने भी प्रैक्टिस किया। वहीं टीम में जगह बनाने के लिए टीचरों में होड़ मची है। सभी को तीन-तीन ओवर खेलने का मौका दिया गया।

टीचर्स ने निकाला न्याय मार्च

कॉलेजेज में इंटर के कांटैक्ट पर काम कर रहे टीचर्स व नॉन टीचिंग स्टाफ्स को कम मानदेय दिए जाने के विरोध में एनएसयूआई ने रविवार को यूनिवर्सिटी से अल्बर्ट एक्का चौक पर न्याय मार्च निकाला। एनएसयूआई के कुमार रौशन के नेतृत्व में निकाले गए न्याय मार्च में टीचर्स और नॉन टीचिंग स्टाफ्स भी शामिल हुए। इस दौरान इन्होंने हाथों में प्ले कार्ड ले रखा था और जमकर हंगामा भी किया। रविवार को इस बाबत राजभवन का घेराव करने की एनएसयूआई ने घोषणा की।

ग्रेजुएशन पार्ट थ्री एग्जाम 28 से

रांची यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएशन पार्ट थ्री की परीक्षा 28 अप्रैल से ली जाएगी। इसके लिए 14 कॉलेज में सेंटर बनाए गए हैं। एग्जाम दूसरी पाली में दोपहर एक से शाम चार बजे तक चलेगी। इस बाबत कॉलेजेज के प्रिंसिपल को सेंटर सुपरिटेंडेंट बनाया गया है। एग्जाम के लिए तैयारियां चल रही है। यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए सभी कॉलेजों को निर्देश जारी कर दिए हैं।