नई दिल्ली (पीटीआई)। पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के संन्यास की अटकलें काफी समय से चल रही हैं। मगर अब धोनी के जिगरी दोस्त और बिजनेस पार्टनर अरुण पांडेय ने शुक्रवार को माही के रिटायरमेंट प्लाॅन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। पांडेय ने पीटीआई से बातचीत में कहा, 'धोनी का फिलहाल रिटायरमेंट का कोई प्लाॅन नहीं है। माही जैसे दिग्गज खिलाड़ी के संन्यास को लेकर बातें चल रही हैं वह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।' बता दें धोनी के दोस्त का बयान ऐसे समय आया जब रविवार को विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान होने वाला है। इसमें धोनी का सलेक्शन होगा या नहीं, इस पर सभी की निगाहें हैं।

धोनी से बातचीत बिना सलेक्शन नहीं

वर्ल्डकप खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का अगला पड़ाव वेस्टइंडीज होगा। टीम इंडिया अगस्त की शुरुआत में विंडीज दौरे पर जाएगी। इस दौरे की शुरुआत 3 अगस्त से होगी। विंडीज के खिलाफ भारतीय टीम में कौन-कौन खिलाड़ी होंगे, इसका एलान रविवार को हो जाएगा। इस टीम में एमएस धोनी होंगे या नहीं, इसको लेकर काफी सस्पेंस है। बीसीसीआई से जुड़े सोर्सेज की मानें तो टीम मैनेजमेंट की धोनी के साथ कोई मीटिंग नहीं है और जब तक इनकी मुलाकात नहीं होती, धोनी की टीम इंडिया में उपस्थिति को लेकर कुछ भी क्लियर नहीं हो पाएगा।

1 अगस्त से क्रिकेट में नया नियम लागू, अब रिटायर्ड हर्ट होने पर नया बल्लेबाज आकर करेगा बल्लेबाजी

माही भी नहीं दिला पाए थे जीत
धोनी पिछले काफी समय से अपनी बैटिंग को लेकर आलोचकों के निशाने पर रहे हैं। वर्ल्डकप 2019 के पहले सेमीफाइनल में भारत की हार ने करोड़ों फैंस का दिल तोड़ दिया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस रोमांचक मुकाबले में भारत को 18 रन से हार मिली थी। इसी के साथ विराट सेना का वर्ल्डकप जीतने का सपना भी टूट गया। साल 2011 में छक्का मारकर भारत को खिताब दिलाने वाले एमएस धोनी भी इस मुकाबले में टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके। ऐसे में फैंस उम्मीद कर रहे कि माही क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk