- मिड डे मिल के लिए बनाई गई है जांच टीम

- शासन ने सौंपी थी शिक्षा विभाग को शिकायत की रिपोर्ट।

मेरठ। अभी हाल फिलहाल में शासन ने शिक्षा विभाग को ऐसी शिकायतों की लिस्ट सौंपी थी। जिसमें स्कूलों द्वारा मिड डे मील न खिलाने का मामला सामने आया था। इन शिकायतों में मेरठ को तीसरा रैंक भी दिया गया था। जिसके बाद से अब डीआईओएस ने भी सख्ती बरत दी है। मिड डे मील योजना की जांच के लिए स्कूलों का औचक निरीक्षण करने की तैयारी कर ली है।

बन गई है टीम, शुरु होगी कार्रवाई

शासन के जवाबदेही मांगने के बाद अब डीआईओएस ने भी कमर कस ली है। शिक्षा विभाग ने अब पांच अधिकारियों की टीम तैयार कर ली है। जिसमें एडीआईओएस, बड़े बाबू व अन्य अधिकारियों को शामिल किया गया। सूत्रों के मुताबिक शासन ने भी इसमें अपने स्तर से एक अधिकारी को शामिल किया है। फिलहाल टीम के काम करने की पूरी रुप रेखा तैयार की जा रही है। जिसके बाद ही टीम प्रक्रिया की शुरुआत करेगी।

जुलाई से कभी होगा

निरीक्षण की बात करें तो इसे गुपचुप तरीके से अचानक कभी भी किसी स्कूल में जाकर किया जाएगा। स्कूलों के खुलने के बाद ही निरीक्षण जुलाई मंथ से कभी भी किया जा सकता है। इसमें टीम स्कूल में पहुंचकर वहां चेक करेगी कि खाना बंटता है। अगर बंटता है तो कैसा खाना बंटता है। इसके बाद रिपोर्ट तैयार होगी और फिर कार्रवाई भी तुरंत ही एक सप्ताह के अंदर की जाएगी।

टीम तैयार हो चुकी है, जल्द ही निरीक्षण प्रक्रिया शुरु होगी। अभी पूरा प्लान तैयार किया जा रहा है। पूरी जानकारी तैयार होने के बाद ही जांच होगी।

श्रवण कुमार, डीआईओएस