एक्सक्ल्यूसिव

BAREILLY: अमेरिका में रह रहे एक एनआरआई को बरेली आने में डर लग रहा है। बरेली में उसे रिश्तेदारों से खतरा है, जिन्होंने उसके बारादरी स्थित कोठी पर अवैध कब्जा कर रहा है। 29 अक्टूबर को बरेली आने से पहले एनआरआई ने एडीजी जोन के ट्विटर अकाउंट पर शिकायत कर सुरक्षा की गुहार लगाई है। प्रार्थना पत्र की कॉपी सीएम को भी भेजी गई है। बरेली पुलिस ने मामले में उचित कार्रवाई का निर्देश्ा दिया है.

 

कोठी पर कब्जा करने के साथ हो चुकी है चोरी

डॉ.आफताब आलम, अमेरिका के ब्रुकलिन न्यूयार्क की एग्रीकल्चर टेक्निक कंपनी में सीनियर साइंटिस्ट और डिप्टी डायरेक्टर ईडन व‌र्क्स हैं। वह अमेरिका में पत्‌नी अजमत आरा के साथ रहते हैं। वह मूलरूप से बारादरी के सूफी टोला के रहने वाले हैं। उन्होंने प्रार्थना पत्र में शिकायत की है कि वर्ष 2012 में उनके सूफी टोला स्थित पैतृक घर पर कई बार रिश्तेदारों ने कब्जा किया। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उनसे घर खाली करने के नाम पर रुपयों की डिमांड की। उन्होंने बारादरी थाना में एफआईआर दर्ज कराई, जिसमें पुलिस ने चार्जशीट लगाई है। वर्ष 2013 में एक बार फिर से कब्जा किया गया और घर में रखा सामान भी चोरी कर लिया गया। इसमें भी पुलिस ने आरोपियों पर चार्जशीट लगाई है। वर्ष 2015 में वह बरेली आए थे तो अपने घर में एक महीने रहे। उस दौरान तत्कालीन बारादरी इंस्पेक्टर मोहम्मद कासिम और चौकी इंचार्ज श्यामगंज अमित खारी उनके घर भ्ाी गए थे।

 

वापस जाने के बाद फिर कब्जा

आफताब आलम ने लिखा है कि जब वह मई में वापस अमेरिका चले गए तो फिर से रिश्तेदारों ने उनके मकान पर कब्जा कर लिया और धमकी दी कि अब वह वापस आए तो उन्हें जान से मार देंगे। रिश्तेदारों ने उनके खिलाफ भी कई वाद दायर किए लेकिन कोर्ट ने सभी खारिज कर दिए। अब वह 29 अक्टूबर को फिर से बरेली आ रहे हैं। उन्होंने बरेली पुलिस-प्रशासन से गुहार लगाई है कि वह शांतिपूर्वक अपने घर में प्रवेश कर सकें। यही नहीं उन्हें आरोपियों से उनकी और उनके परिवार की सुरक्षा दी जाए।