- दिल्ली एनसीआर की तर्ज पर होगा मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर में इलाज

- शासन ने जारी की 3.13 करोड़ रुपए की किस्त

Meerut। एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में बहुत जल्द एक मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर बनने जा रहा है. अत्याधुनिक हाईटेक सुविधाओं से लैस इस ओटी में अब मेरठ ही नहीं बल्कि वेस्ट यूपी के मरीजों का भी इलाज किया जा सकेगा. शासन ने प्रोजेक्ट को लेकर बजट जारी कर दिया है.

क्या है मामला

मेरठ मेडिकल कॉलेज में ऑपरेशन थियेटर के उच्चीकरण के लिए 2249.31 लाख का बजट रखा गया है. उत्तर प्रदेश सरकारी की अपर मुख्य सचिव डॉ. अनीता भटनागर ने महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा को पत्र लिखकर मेरठ में मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर के लिए 1383 लाख रुपए का बजट जारी किया गया था. समय पर बजट न आने के चलते ओटी का काम बीच में लटक गया था. अब शासन ने इसमें 3.13 करोड़ का बजट जारी किया है.

ऐसा होगा इलाज

मेडिकल कॉलेज के इस मॉड्यूल ऑपरेशन थियेटर को प्राइवेट हॉस्पिटल्स की तरह हाईटेक टेक्नोलॉजी बेस्ड बनाना प्रस्तावित किया है. इसमें ओपीडी से लेकर, हाईटेक आईसीयू व एचडीयू के साथ हार्ट, स्पाइन और न्यूरो संबंधी सभी प्रकार की सर्जरी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी.

कमेटी का होगा गठन

शासन ने ऑपरेशन थियेटर का बजट जारी करते हुए प्राचार्य डॉ. केके गुप्ता को खास निर्देश दिए हैं कि इस बजट का किसी अन्य मद में इस्तेमाल न किया जाए. पत्र में स्पष्ट लिखा है कि इस बजट का अन्य मदों में इस्तेमाल होने पर यह भारी अनियमितता मानी जाएगी. प्राचार्य ने इसके बजट के इस्तेमाल के लिए एक कमेटी का गठन किया है.

मॉड्यूलर ऑपरेशन थियेटर के लिए शासन को लगातार पत्राचार किया जा रहा है. अब आकर शासन ने बजट जारी किया है. कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा.

-विभू साहनी, सीएमएस मेडिकल कॉलेज

Posted By: Inextlive