DEHRADUN: साइबर क्राइम पुलिस की कार्यक्षमता बढ़ाने को लेकर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने अफसरों के साथ बैठक में मंथन किया। इस दौरान एडीजी ने पुलिस द्वारा स्थापित मोबाइल रिकवरी सेल की जानकारी भी दी। उन्होंने बताया कि किसी का अगर मोबाइल खो जाता है तो साइबर पुलिस से इसकी शिकायत कर सकता है, रिकवरी सेल खोए मोबाइल को ढूंढने की कार्रवाई करेगी।

 

दर्ज करानी होगी गुमशुदगी

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने बैठक के दौरान बताया कि खोए मोबाइल फोन्स की तलाश के लिए मोबाइल रिकवरी सैल स्थापित की गई है, कंप्लेन के लिए मोबाइल नंबर 9ब्भ्म्भ्9क्भ्0ख् जारी किया गया है। इसके अलावा मोबाइल फोन की गुमशुदगी के लिए साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन से भी सीधे संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह मोबाइल रिकवरी सैल पूरे राज्य के लिये काम करेगी।

 

मनचलों पर तत्काल हो एफआईआर

एडीजी ने बताया कि यदि कोई पुलिस कर्मी ड्रग्स के कारोबार में संलिंप्त पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। एसटीएफ को निर्देश दिए कि नारकोटिक्स ब्यूरो से भी समन्वय स्थापित कर ड्रग्स माफिया के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। साइबर क्राइम के मामलों में महिलाओं को तंग करने वालों के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज हो और उनकी गिरफ्तारी कर कार्रवाई अमल में लाई जाए।