नई दिल्ली (एएनआई)।  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर भारतीयों को लेकर एक विवादित बयान देने वाले केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार को घेरा है। प्रियंका ने ट्वीट करते हुए कहा मन्त्रीजी, आपकी सरकार पिछले 5 वर्षों से ज्यादा समय से सत्ता में है। नौकरियां पैदा नहीं हुईं। यहां तक ​​कि जो नौकरियां मौजूद थीं, वे सरकार द्वारा लाई गई आर्थिक मंदी के कारण लुप्त हो रही हैं। युवा सरकार की ओर इस उम्मीद से देख रहे हैं कि वह कुछ अच्छा करे, लेकिन आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बचना चाहते हैं। ये काम नहीं करेगा।  

उत्तर भारत के लोगों की योग्यता पर सवाल खड़े कर दिए

बता दें कि शनिवार को बरेली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्रम और रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने रोजगार से जुड़े एक सवाल का विवादित जवाब दिया। मंत्री संतोष गंगवार ने उत्तर भारत के लोगों की योग्यता पर ही सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि देश में नौकरी के अवसरों में कोई कमी नहीं है,  नाैकरी बहुत है। लेकिन उत्तर भारतीय उम्मीदवारों के पास नौकरी पाने के लिए उनमें योग्यता की कमी है। यहां नौकरी के लिए रिक्रूट करने के लिए आने वाले अधिकारी बताते हैं कि वे उन्हें जिस पद के लिए लोग चाहिए। उनमें वह योग्यता नहीं मिलती है।

इस बयान से सियासी गलियारों में बवाल सा मच गया

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के इस बयान से सियासी गलियारों में बवाल सा मच गया है। खास बात तो यह है कि मोदी सरकार के इस मंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब अर्थव्यवस्था अप्रैल-जून तिमाही में 7 साल के निचले स्तर 5 प्रतिशत पर आ गई, जो एक साल पहले 8 प्रतिशत थी। बेरोजगारी के साथ तिमाही में आर्थिक मंदी के कारण और ज्यादा चिंता बढ़ गई है। वहीं सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि देश में मंदी का मुख्य कारण विनिर्माण क्षेत्र और कृषि उत्पादन में तेज गिरावट आना है।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk

inext-banner
inext-banner