- करीब 40 साल पुराने जर्जर पीडब्ल्यूडी आवासों को नई जिंदगी देने की कवायद शुरू

- विभाग की ओर से फेज टू के आवासों का यूनिट वाइज तैयार किया जा रहा प्रपोजल

- आई नेक्स्ट ने राजेंद्र नगर स्थित पीडब्ल्यूडी कॉलोनी के खस्ताहाल होने की प्रकाशित की थी खबर

BAREILLY: राजेंद्र नगर स्थित खस्ताहाल पीडब्ल्यूडी आवासों को चमकाने की कवायद आखिरकार शुरू हो गई है। विभाग ने शासन को यूनिट वाइज प्रपोजल भेज दिया गया है, जिस पर जल्द ही ग्रांट जारी होने की संभावना अधिकारी जता रहे हैं। गौरतलब है कि आई नेक्स्ट ने पीडब्ल्यूडी कॉलोनी के जर्जर आवासों में रह रहे लोगों का दर्द खबर पब्लिश कर बताया था। आई नेक्स्ट में खबर पढ़ने के बाद अधिकारियों को होश आया और करीब ब्0 वर्ष पहले बने आवासों को नई जिंदगी देने की कवायद शुरू हुई।

शुरू हुई कवायद

पीडब्ल्यूडी आवासों की जर्जर हालत से रेजीडेंट्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। कुछ निवासी तो बुरी तरह चोटिल भी हो चुके थे। कई बार विभाग में शिकायत करने के बाद भी जब कार्रवाई नहीं हुई तो उन्होंने अपना दर्द आई नेक्स्ट के साथ शेयर किया। आई नेक्स्ट ने उनकी इस समस्या को प्रमुखता से पब्लिश किया। इस पर विभाग ने कार्रवाई करते हुए जर्जर पूल्ड हाउसिंग आबादी फेज टू के आवासों को चिर्न्हित कर उनके रिमेंटेनिंग की रकम का आंकलन कर गवर्नमेंट से फंड रिलीज करने की मांग की है।

रिवाइज प्रपोजल भेजने के आदेश

पीडब्ल्यूडी की ओर से राजेंद्र नगर में पूल्ड हाउसिंग आबादी योजना के तहत क्97फ् में आवासों का निर्माण हुआ था। करीब ब्0 वर्षो से इन आवासों को रिकार्पेटिंग तक नहीं कराई गई। विभाग की ओर से फेज टू थर्ड फ्लोर को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर नव निर्माण करने का प्रपोजल तैयार कर शासन को भेजा गया। लेकिन प्रपोजल की रकम अधिक होने की वजह से प्रपोजल वापस पीडब्ल्यूडी को रिवाइज करने के लिए लौटा दिया गया। पीडब्ल्यूडी एक्सईएन संजीव भारद्वाज ने बताया कि रिवाइज प्रपोजल में फेज टू के यूनिट वाइज बनाए गए आवासों का प्रपोजल एक-एक करके भेजा जाएगा। फंड जारी होने के साथ ही मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

खाली करने के लिए मिला नोटिस

पीडब्ल्यूडी कॉलोनी निवासियों को आवास खाली करने का नोटिस भी भेज दिया गया है। निवासियों को खाली करने के लिए फंड रिलीज होने तक का समय दिया गया है। एक्सईएन संजीव भारद्वाज ने बताया कि आवास खाली ना करने वाले निवासियों के साथ अगर कोई घटना होती है, तो वह इसके जिम्मेदार खुद होंगे।