RANCHI : सीनेट की मीटिंग कब बुलाई जाएगी, इसे लेकर बुधवार को कई सीनेटर्स ने रांची यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ एलएन भगत से मुलाकात की। सीनेटर्स ने कहा कि अगर आप सीनेट की बैठक नहीं बुला सकते हैं, तो इसकी भी जानकारी दे दीजिए।

अड़े थे सीनेटर्स

सीनेटर्स इस बात पर अड़े थे कि जबतक सीनेट की तारीख नहीं बता दी जाती, वे यहां से नहीं जाएंगे। इसपर वीसी डॉ एलएन भगत और रजिस्ट्रार डॉ अमर चौधरी ने दस दिनों की मोहलत मांगी। इस बाबत गवर्नर हाउस को प्रपोजल भेजा जाएगा। वहां से तारीख कंफर्म होते ही सीनेट की बैठक बुला ली जाएगी।

क्यों नहीं मिलता है जवाब

सीनेटर्स ने वीसी से पूछा कि उनके लेटर का जवाब यूनिवर्सिटी की ओर से क्यों नहीं दिया जाता है। बीएड मामले में निगरानी जांच के बारे में भी सीनेटर्स ने वीसी से जानकारी मांगी। इसपर वीसी ने कहा-ठीक है जांच करवा लीजिए। वीसी से मिलने वाले सीनेटर्स में प्रतुल शाहदेव, भीम प्रभाकर, मिथिलेश कुमार, रामकिशोर भगत और अमित कुमार शामिल थे।

सीसीटीवी कैमरों के घेरे में होगा विधानसभा

झारांड विधानसा सीसीटीवी कैमरे के घेरे में रहेगा। विधानसा परिसर में सिक्योरिटी को लेकर बुधवार को 100 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इधर, झारखंड विधानसभा का मॉनसून सेशन एक से छह अगस्त तक चलेगा। सेशन की तैयारियों को लेकर विधानसभा के स्पीकर शशांक शेखर भोक्ता ने बुधवार को अधिकारियों के साथ मीटिंग की। इस मीटिंग में सेशन के दौरान विधानसभा की सिक्योरिटी को लेकर भी चर्चा हुई। स्पीकर शशांक शेखर भोक्ता ने चीफ सेक्रेटरी सजल चक्रवती और डीजीपी राजीव कुमार को विधानसभा की पुता सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा है।

झारखंड राज्यस्तरीय समन्वय समिति की मीटिंग आज

भारतीय रिजर्व बैंक, पटना द्वारा झारांड के लिए गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) के विािन्न नियामकों व स्टेट गवर्नमेंट के बीच राज्य स्तरीय समन्वय समिति की मीटिंग नियमित रूप से स्टेट में होती है। 24 जुलाई को 15वीं झारांड राज्यस्तरीय समन्वय समिति की मीटिंग रांची में आरआरडीए बिल्डिंग चैंबर भवन स्थित ऑफिस में होगी।