JAMSHEDPUR: राशिद खान ने टाटा ओपेन गोल्फ में लगातार दूसरे दिन बढ़त बनाए रखा. शुक्रवार को फोर अंडर 67 का कार्ड खेलने वाले राशिद के खाते में 13 अंडर 129 का स्कोर हो गया. एक करोड़ की इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में 2014 के चैंपियन रहे मऊ के ओम प्रकाश चौहान टू अंडर 67 का स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर हैं. शुक्रवार को मऊ के मुकेश कुमार ने शानदार प्रदर्शन किया और तीन बार के चैंपियन इस अनुभवी गोल्फर ने बिना कोई गलती किए आठ अंडर 63 का कार्ड खेल 23 स्थान का छलांग लगाते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच गए.

मुंबई गोल्फ चैंपियन रहे राशिद (62, 67) दो सप्ताह में लगातार दूसरे खिताब की ओर पहुंच रहे हैं. बर्डीज के साथ-साथ क्लासिक चिप पट के सहारे राशिद ने अपनी लय बरकरार रखी. बैक नाइन व फ्रंट नाइन में राशिद ने छह बर्डीज हासिल किए, वहीं दो बॉगीज ने निराश भी किया. मैच के बाद 27 साल के राशिद खान ने कहा, पहले राउंड में चिप पट नहीं कर पा रहा था. साधारण शॉट के कारण बॉगीज का सामना करना पड़ा. अंतिम तीन होल में दो बर्डीज ने बढ़त का रास्ता आसान कर दिया.

ओम प्रकाश को मिले अच्छे मौके

गुरुवार को संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर चल रहे ओम प्रकाश (63, 67) ने ग्रींस में कई अच्छे मौके हासिल किए. मध्य प्रदेश के तीस वर्षीय ओम प्रकाश को अंतिम आठ होल में चार बर्डीज मिले, जिससे उनकी स्थिति मजबूत हो गई. मैच के बाद ओम प्रकाश चौहान ने कहा, मैंने आज 12 फुट का बर्डीज हासिल किया. पिछले चार टूर्नामेंट से मैं फॉर्म में हैं. सीजन का अंत शानदार करना चाहता हूं. रणनीति के तहत मैं आक्रामक नहीं होना चाहता.

मुकेश तीसरे स्थान पर

तीसरे स्थान पर चल रहे मुकेश कुमार (68, 63) ने बॉगी मुक्त खेल का प्रदर्शन कर 23 स्थान का छलांग लगाया. 2015 में टाटा ओपेन गोल्फ का खिताब जीतने वाले 53 साल के मुकेश तीन फीट के अंदर चार बर्डीज हासिल किए. जमशेदपुर के गोल्फर कट हासिल करने में नाकाम रहे, वहीं बेंगलुरू के चिकरंगप्पा संयुक्त रूप से पांचवें, गत चैंपियन अनुरा रोहणा 19वें स्थान पर चल रहे हैं.