-शहर के संवेदनशील स्थानों पर मजिस्ट्रेट रहेंगे तैनात

PATNA: मोहर्रम को लेकर पटना में पुलिस-प्रशासन अलर्ट है। डीएम ने विशेष दिशा-निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को जारी किया है। संवेदनशील स्थलों को चिन्हित कर वहां मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है ताकि विधि व्यवस्था भांग नहीं हो। वहीं एसएसपी गरिमा मलिक ने अप

अफसरों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि मोहर्रम के दौरान पूरी तरह शांति व्यवस्था बनी रहे। इसके लिए विभिन्न थानों में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई है जिसमें दोनों समुदाय के लोगों को शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई है।

डीजीपी हुए फेसबुक लाइव

मोहर्रम को लेकर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय सोमवार को फेसबुक लाइव हुए। डीजीपी ने लोगों से अपील किया है कि सभी लोग मिल जुलकर त्योहार मनाए। उन्होंने युवाओं को चेताया कि किसी भी तरह के अपराध में संलिप्त न हो। उन्होंने कहा कि अब थाने में गुंडा सूची तैयार हो रही है। इस सूची में जिसका नाम जाएगा उसको हर स्तर पर परेशानी होगी।

दुलदुल देख डबडबायी आंखें

मुहर्रम की नौवीं तारीख यानी सोमवार की रात बाउली इमामबाड़ा स्थित बादशाह मंजिल से शिया समुदाय द्वारा दुलदुल का जुलूस निकाला गया। कर्बला की जंग में शहीद हुए हजरत इमाम हुसैन की सवारी दुलदुल के प्रतीक के रूप में सफेद घोड़ा निकाला गया। दुलदुल के दर्शन को भीड़ उमड़ी। इसे देखते ही सबकी आंखें छलछला गई। सबने सफेद घोड़े को कुछ खिलाया।