-कोरोना पॉजिटिव की अफवाह से हड़कंप

-रोजाना नई-नई अफवाह फैला रहे लोग

बरेली: कोरोना वायरस को लेकर रोजाना तरह-तरह की अफवाहें फैलायी जा रही हैं, जिससे लोग पैनिक हो रहे हैं। मंडे रात को भी शहर के अलग-अलग एरिया से कोरोना पॉजिटिव पेशेंट्स को पुलिस द्वारा पकड़कर ले जाए जाने की अफवाह उड़ गई, जिससे लोग घरों से बाहर निकल आए और भीड़ जमा हो गई, जबकि ऐसा कुछ नहीं था। शहर के कुछ एरिया में अलग-अलग स्थान से सफर करके आने वालों को संदिग्ध मानकर हॉस्पिटल पहुंचाने की बात सामने आयी, जिसके बाद पुलिस ने सभी मामलों का खंडन किया और अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की चेतावनी दी। पुलिस किसी भी तरह की सूचना तुरंत जिला अस्पताल के कंटोल रूम नंबर व व्हाट्सएप नंबर पर भी दे रही है।

3 जगह से मिली सूचनाएं

पुलिस को 112 पर सूचना मिली कि शहर की एक कॉलोनी में एक शख्स कोरोना पॉजिटिव है। जब पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो पता लगा कि शख्स अमेरिका से दिल्ली आया था। एयरपोर्ट पर उसका टेस्ट निगेटिव था। दिल्ली से वह अपने घर आ गया। वह स्वस्थ है। हालांकि वह एहितयातन टेस्ट कराने के लिए डिस्ट्रक्ट हॉस्पिटल गया था। डॉक्टर ने भी उसके स्वस्थ होने की बात कही। इसी तरह से मॉडल टॉउन के एक शख्स को बुखार होने की सूचना मिली, अस्पताल ले जाने पर सामान्य बुखार निकला। कुतुब शाह की ज्यारत के पास भी किसी के कोरोना पॉजिटिव होने की कोई पुष्टि नहीं हुई।

यह अफवाहें भी फैल चुकीं

शहर में घरो के अंदर सोने से पत्थर का हो जाने, कोरोना से बचने के लिए कुंए में पानी चढ़ाने, घरों के बाहर दिए जलाने सहित अन्य अफवाहें फैल चुकी हैं। वहीं मंडे को एक वॉइस मैसेज को डीएम की ओर से बताकर सोशल मीडिया पर वायरल किया गया, जिसमें कहा गया कि इंडिया में हालात कितने खराब हो सकते हैं। जबकि इसमें डीएम की आवाज ही नहीं थी, जिसका डीएम ने खंडन किया। डीएम ने भी अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की बात कही है।