02 जून को सिविल सर्विसेस प्री, 17 जून से पीसीएस मेंस हैं प्रस्तावित

उलझन में परीक्षार्थी, क्या करें क्या न करें

<0ख् जून को सिविल सर्विसेस प्री, क्7 जून से पीसीएस मेंस हैं प्रस्तावित

उलझन में परीक्षार्थी, क्या करें क्या न करें

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस ख्0क्8 मुख्य परीक्षा को लेकर परीक्षार्थी भारी उलझन में हैं. अभी तक आयोग ने मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन नहीं मांगा है. मई माह की शुरुआत होने के बाद से परीक्षार्थियों में पशोपेश की स्थिति बनती जा रही है. बता दें कि पीसीएस ख्0क्8 प्री एग्जाम ख्8 अक्टूबर ख्0क्8 को हुआ था. जिसका रिजल्ट बीते फ्0 मार्च को घोषित किया गया था.

..तो आयोग टाल दे परीक्षा

सबसे ज्यादा परेशानी में वे परीक्षार्थी हैं जिन्हें 0ख् जून को यूपीएससी का सिविल सर्विसेस प्री एग्जाम भी देना है. मालूम हो कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने क्7 जून से मुख्य परीक्षा कराने का शेड्यूल जारी कर रखा है. पीसीएस मुख्य परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों के एक ग्रुप ने गुरुवार को आयोग के सचिव जगदीश के नाम ज्ञापन भी सौंपा है. जिसमें मांग की गई है कि 0ख् जून को सिविल सर्विसेस की परीक्षा के चलते पीसीएस मेंस की परीक्षा को जुलाई-अगस्त तक के लिए टाल दिया जाए. क्योंकि, इतने कम दिनो में दोनो परीक्षाओं के लिए तैयारी मुश्किल है.

क्080 पदों पर होनी है भर्ती

बता दें कि उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने पीसीएस प्री ख्0क्8 का परिणाम जारी किया था. इसमें सामान्य एवं विशेष चयन हेतु क्9,09म् अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था. सहायक वन संरक्षक एवं क्षेत्रीय वन अधिकारी मुख्य परीक्षा के लिए ख्ख्ब्भ् अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था. पीसीएस ख्0क्8 की भर्ती में कुल पदों की संख्या क्080 है. बता दें कि पीसीएस प्री की परीक्षा कुल फ्,98,म्फ्0 परीक्षार्थियों ने दी थी.