<

AGRA: AGRA: हाईकोर्ट खंडपीठ स्थापना संघर्ष समिति के प्रवक्ता एडवोकेट मनीष सिंह पर जानलेवा हमला करने वाले नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से आक्रोशित वकीलों ने गुरुवार को प्रदर्शन किया। वकीलों ने लगभग एक घंटे तक एमजी रोड पर जाम लगाया। इस दौरान पुलिस प्रशासन का पुतला भी दहन किया गया।

सुबह निकाला जुलूस

क्8 अगस्त को दीवानी आते समय रास्ते में अधिवक्ता मनीष सिंह पर प्राणघातक हमला करने वाले मामले में थाना सदर पर नामजद एफआईआर दर्ज कराई गई थी। उसके बाद भी पुलिस ने आरोपियों में से किसी की गिरफ्तारी नहीं की। इस हमले में वकील मनीष गंभीर रूप से घायल हुए थे। इसको लेकर एडवोकेट्स पिछले कई दिनों से आन्दोलन कर रहे हैं। गुरुवार को वकील दीवानी कचहरी परिसर में एकजुट हुए। न्यायिक कार्य का बहिष्कार करते हुए सबसे पहले दीवानी के अंदर जुलूस निकाला गया।

थमी रही शहर की धड़कन

पुलिस प्रशासन की कार्यशैली के विरोध में विभिन्न बार एसोसिएशंस से जुड़े अधिवक्ता दीवानी के गेट नम्बर दो से बाहर निकल आए। एमजी रोड स्थित चौधरी चरण सिंह प्रतिमा स्थल के पास वकील जमा हो गए। यहां एडवोकेट्स ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। गुस्साए अधिवक्ताओं ने एमजी रोड पर जाम लगाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस प्रशासन का पुतला दहन किया गया। जाम की वजह से वाहन चालक परेशान हो गए।

एसपी सिटी ने दिलाया भरोसा

आक्रोशित वकीलों के सड़क पर उतरने की खबर मिलते ही मौके पर पुलिस दौड़ पड़ी। सीओ हरीपर्वत अशोक कुमार सिंह, इंस्पेक्टर न्यू आगरा जेएस अस्थाना मौके पर भारी पुलिसफोर्स लेकर पहुंचे। लेकिन, गुस्साए वकील सड़क पर नारेबाजी करते ही रहे। अधिवक्ताओं द्वारा सड़क से नहीं हटने की स्थिति में एक बार तो पुलिस के हाथ-पैर फूल गए थे। इसी को देखते हुए सीओ ने अधिवक्ताओं की एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह से बात कराई। एसपी सिटी द्वारा एक्शन लेते हुए जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी कराने के आश्वासन देने के बाद ही आक्रोशित वकीलों की भीड़ एमजी रोड से हटी।

बार काउंसिल की अपील पर आज हड़ताल

उप्र बार काउंसिल की ओर से भी पूरे प्रदेश में वकीलों की हड़ताल की घोषणा कर दी गई है। बार काउंसिल की ओर से की गई अपील पर शुक्रवार को भी आगरा के एडवोकेट्स न्यायिक कार्य का बहिष्कार करते हुए हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान दीवानी ही नहीं बल्कि, कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के साथ ही साथ विभिन्न तहसील बार एसोसिएशन भी इस न्यायिक कार्य का बहिष्कार करेंगी। गुरुवार को एमजी रोड पर प्रदर्शन करने वालों में जनपद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गजेंद्र बाबा, हाईकोर्ट खंडपीठ स्थापना संघर्ष समिति के सचिव अरुण सोलंकी, सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ओमवीर चौहान, यूथ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष हेमंत भारद्वाज, अम्बेडकर बार एसोसिएशन अध्यक्ष धमेंद्र वर्मा, सुरेंद्र लाखन, शैलेंद्र रावत आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।