- मुख्य सचिव के सामने आज पेश होंगे एयरपोर्ट संबंधी दस्तावेज

प्रस्तावित मुआवजा, जमीन और सहमति के बारे में बताएंगे अफसर

आगरा। इंटरनेशनल एयरपोर्ट का रास्ता साफ हो चुका है। सितंबर के बाद प्रदेश के कई शहरों में जाने के लिए आगरा से फ्लाइट मिलने की उम्मीद है। इधर एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर जिला प्रशासन हरकत में आ चुका है। शनिवार को मुख्य सचिव दीपक सिंघल के सामने कमिश्नर चंद्रकांत और जिलाधिकारी गौरव दयाल एयरपोर्ट संबंधी दस्तावेज पेश करेंगे। इन दस्तावेजों में जमीन, प्रस्तावित बजट और किसानों की सहमति पत्र भी शामिल हैं।

सिविल एंक्लेव के अतिरिक्त 55 हेक्टेयर जमीन ली जाएंगी

सिविल एन्कलेव के लिए 24.3 हेक्टेयर जमीन किसानों की सहमति के आधार लिए जाने का काम चल रहा है। उनकी सहमति के आधार पर ही लगातार बैनामा की प्रक्रिया हो रही है। इसके अतिरिक्त एयरपोर्ट के लिए करीब 55 हेक्टेयर जमीन और ली जानी है। इसके लिए तीन गांवों की जमीन ली जानी है। 58 किसानों को छोड़कर सभी किसानों ने जमीन देने के लिए सहमति व्यक्त कर दी है।

58 किसानों की और सहमति की जरूरत

जिलाधिकारी गौरव दयाल जो रिपोर्ट लेकर गए हैं, उससे ये साबित होता है कि उद्यमियों के साथ ही किसान भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट चाहते हैं। इसका नतीजा ये है कि इस योजना में तीन गांव बल्हैरा, अभयपुरा और धनौली के कुल 347 किसानों में से 289 किसानों ने सहमति दे दी है। 58 किसानों की और सहमति की आवश्यकता है।