-न्यू आगरा क्षेत्र का मामला, तीन साल पहले हुई है दंपती की शादी

आगरा: कक्षा में ऊंची आवाज में बच्चों को डांटकर समझाने की आदत ने शिक्षिका के घर में रार कर दी। वह एसोसिएट प्रोफेसर पति को भी तेज आवाज में छात्रों की तरह डांटती। उन्हें बच्चों की तरह समझाने लगतीं। इसे लेकर विवाद इतना बढ़ा कि मामला महिला थाने तक पहुंच गया।

मामला न्यू आगरा क्षेत्र निवासी शिक्षक दंपती का है। दंपती की शादी को तीन साल हुए थे। पत्नी एक प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका हैं। जबकि पति एक डिग्री कालेज में एसोसिएट प्रोफेसर हैं। पत्नी को कक्षा में छात्रों को तेज आवाज में डांटने और समझाने की आदत पड़ गई। वह इसी अंदाज में पति से भी बात करने लगीं। पति को लगा कि वह पत्नी की इस आदत को बदल देंगे। पत्नी को प्यार से समझाने का प्रयास किया। आदत में सुधार नहीं हुआ तो दोनों के बीच रार बढ़ गई। पति ने एक दिन पत्नी पर हाथ उठा दिया।

पत्नी ने महिला थाने में पति द्वारा मारपीट की शिकायत कर दी। पुलिस ने पति को बुलाया तो पूरा मामला पता चला। पति ने बताया कि वह बराबर से पत्नी के काम में हाथ बंटाते हैं । मगर, पत्नी शिक्षिका की तरह उनके हर काम में नुक्स निकालती है। उन्हें छात्र की तरह डांटने लगती है। पुलिस ने शिक्षिका को बुलाकर समझाया कि घर को स्कूल और पति को छात्र समझकर व्यवहार न करे। वहीं पति को भी समझाया कि वह भी इसे अन्यथा न लिया करे। इसके बाद दोनों ने अपनी गलती मानी। इंस्पेक्टर महिला थाना अलका सिंह ने बताया कि दंपती ने व्यवहार में बदलाव लाने का आश्वासन दिया है।