आगरा। आगामी 18 से 27 मार्च तक होने वाले ताज महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कमिश्नर चंद्रकांता और डीएम गौरव दयाल ने बुधवार को शिल्पग्राम का दौरा किया। इस दौरान दोनों ने ताज महोत्सव में ताज ओरिएंटेशन सेंटर के निर्माण कार्य से हो रही दिक्कतों के बारे में जानकर उन्हें दुरुस्त करने के निर्देश दिए। इस दौरान डीएम ने अधिकारियों को कहा कि अच्छे से तैयारियां कर लो, यहां आखिरी बार ताज महोत्सव होना है।

समय पर तैयारियां कर लें पूरी

दौरे पर आए कमिश्नर चंद्रकांत ने सभी तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने महोत्सव वाली जगह पर फैली मिट्टी को लगातार छिड़काव कराकर उसे ठीक करने को कहा। वहीं स्टेज, पार्किंग सहित पूरे परिसर का निरीक्षण कर वहां हो रहे काम देखे। ताज महोत्सव के लिए अब 17 दिन बाकि रह गए और काफी काम बाकि पड़ा होने पर उन्होंने समय पर पूरी तैयारियां करने को कहा।

एक हफ्ते बाद फिर से होगा निरीक्षण

सारी तैयारियों का जायजा लेने के बाद उन्होंने एक हफ्ते बाद वापस आने की बात कही। इस दौरान डीएम गौरव दयाल को इसके निरीक्षण के लिए कहा। वहां ताज ओरिएंटेशन सेंटर के निर्माण कार्य का कुछ मलबा पड़ा होने पर उसे जल्द से जल्द हटवाने के निर्देश दिए। डीएम गौरव दयाल ने कश्मिनर को ताज महोत्सव की सभी तैयारियां समय पर पूरी कर लेने की बात कही। उन्होंने बताया कि इस बार ताज महोत्सव में बहुत कुछ नया होगा। वहीं नए कलाकारों को भी इस बार आमंत्रित किया गया है, उनका कनफर्मेशन मिलते ही इस बारे में सूचित कर दिया जाएगा।

स्टेज और एंट्री गेट के डिजाइन के लिए दिए सुझाव

शिल्पग्राम में दौरे से पहले कमिश्नर ने कमिश्नरी ऑडिटोरियम में ताज महोत्सव के लिए स्टेज और एंट्री गेट के डिजाइन व कलाकारों के चयन को लेकर पर्यटन उपनिदेशक दिनेश कुमार को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा। वहीं डिजाइन के लिए सुझाव भी लिए। इस बैठक में में नगर आयुक्त इंद्रविक्रम सिंह, संयुक्त मजिस्ट्रेट निधि गुप्ता, एडीए सचिव राजकुमार, टूरिज्म गिल्ड अध्यक्ष अरूण डंग, कलाकार सुधीर नारायन, अरूण सक्सैना सहित आकाशवाणी, इप्टा के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।