- कलेक्ट्रेट में एसएसपी से मिले जूना अखाड़ा के गोल्डनपुरी बाबा

- करीब 11 किलो सोने के आभूषण पहने हुए थे, सुरक्षा की मांग

आगरा। एसएसपी कार्यालय पर दोपहर में सोने से लदे एक बाबा को देख कर सभी आंखें फटी रह गई। ऊपर से लेकर नीचे तक बाबा सोने में नहाए हुए लग रहे थे। उनके साथ पुलिस बल भी था। उनकी टोली उज्जैन महाकुंभ से आगरा होते हुए बरेली जा रही थी। बाबा ने एसएसपी से सुरक्षा की मांग की। एसएसपी ने बाबा को आगरा बॉर्डर तक सुरक्षा व अन्य जिलों में भी सुरक्षा की बात करने का आश्वासन दिया।

दोपहर में पहुंचे बाबा

शनिवार दोपहर 11 बजे कलेक्ट्रेट में हरिद्वार जूना अखाड़े के बाबा गोल्डनपुरी पहुंचे। वे 11 किलो सोने के आभूषण पहने हुए थे। साथ में दो कारों में उनके सवार भक्तगण थे। बाबा को देख मौके पर सभी के मुंह खुले रह गए। आभूषण देख आंखें फटी रह गई। आभूषणों से लदे बाबा की एक झलक पाने के लिए भीड़ जुट गई। हर शख्स बाबा के साथ फोटो खिंचवाना चाह रहा था। कुछ लोग तो उनके साथ सेल्फी लेने को बेताब दिखे।

एसएसपी से मांगी सुरक्षा

बाबा गोल्डनपुरी ने एसएसपी से मुलाकात कर सुरक्षा की मांग की। बाबा ने कहा कि वह अपने काफिले के साथ आगरा होते हुए बरेली जा रहे हैं। काफिले में उनके पास भगवान की अमूल्य मूर्तियां व सोने के मुकुट आदि हैं। सभी की निगाह उनके काफिले पर रहती है। ऐसे में कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है। बाबा ने बरेली तक सुरक्षा गार्ड देने की मांग की, जिससे वह सुरक्षित जूना अखाड़े पहुंच सकें।

एमपी पुलिस की सुरक्षा में आए थे

मध्य प्रदेश से बाबा पुलिस की सुरक्षा में आए थे। यहां पर सैंया पुलिस ने उन्हें सुरक्षा दी। एसएसपी ने बाबा से कहा कि सिटी के अंदर आपको सुरक्षा दी जाएगी। आगरा के बॉर्डर तक सुरक्षा रहेगी। इसके अलावा दूसरे जिलों के एसएसपी को लैटर फॉरवर्ड कर सूचना दे दी जाएगी। वहां भी सुरक्षा मिलेगी।

आभूषण में बसते हैं ईष्ट देवता

बाबा ने बताया कि वह सन् 1972 से अपने शरीर पर सोना धारण किए हुए हैं। उनके मुताबिक सोने के आभूषण में उनके ईष्ट देवता बसते हैं। सोना पहन कर उन्हें सुख की अनुभूति होती है। बाबा के मुताबिक वह अपने शरीर पर साढ़े 11 किलो सोना पहने हुए हैं।