आगरा : मथुरा में मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर जाने के कारण आगरा-दिल्ली रेलमार्ग बाधित हो गया था। रविवार रात को तीसरी लाइन को शुरू कर ट्रेनों को उससे गुजारा गया। दुर्घटना के 23 घंटे बाद अप ट्रैक और 27 घंटे बाद डाउन ट्रैक सुचारू हुआ। इसके चलते आगरा से दिल्ली की ओर जाने वाली आधा दर्जन गाडि़यां आधे घंटे तक की देरी से चलीं।

रविवार को वृंदावन और आझई के बीच सुबह सवा दस बजे मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस कारण अप-डाउन और तीसरी लाइन पर ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया था। रेलवे ने ट्रेनों को डायवर्ट करके गुजारा था। रविवार रात को तीसरी लाइन को दुरुस्त कर उससे ट्रेनों का आवागमन शुरू करा दिया गया था। अप और डाउन ट्रैक को सही करने का काम पूरी रात चलता रहा। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि सुबह साढे़ आठ बजे अप लाइन और दोपहर सवा बजे डाउन लाइन को शुरू कर दिया गया। डाउन की आधा दर्जन ट्रेनें 10 से लेकर 30 मिनट तक लेट रहीं।

ये ट्रेन रहीं लेट

तीसरी लाइन से ट्रेनों का संचालन होने के चलते डाउन की आधा दर्जन गाडि़यां 10 से लेकर आधे घंटे तक लेट रहीं। सीमित ट्रेन होने के चलते रेलवे को ज्यादा परेशानी नहीं हुई। झांसी से आगरा आने वाली सचखंड, तेलंगाना, भोपाल एक्सप्रेस, विशाखापट्टनम-नई दिल्ली एक्सप्रेस और गोवा एक्सप्रेस देरी से आईं।