आगरा। अभी तक तो शातिरों को आम लोगों को चौथ वसूली के लिए धमकी देने और डराने-धमकाने की बात सामने आती रही है, लेकिन मंगलवार को एक नया मामला सामने आया है। कुछ शातिर दबंगों ने एक सिपाही को ही चौथ वसूली के लिए धमकी दे दी गई। मामला एसपी सिटी ऑफिस से जुड़ा हुआ है। एसपी सिटी ऑफिस में तैनात सिपाही प्रशांत चौहान से एक लाख रुपये की चौथ मांगी गई है। पैसा न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई है। मामला अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद आरोपी के खिलाफ सिकंदरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह है मामला

एटा के श्रृंगारपुर के मूल निवासी 35 वर्षीय धर्मेश की जयपुर हाउस में पैथोलॉजी लैब थी। एक साल पहले उन्होंने परिचित डॉक्टर के साथ लंगड़े की चौकी बाइपास पर शिवा हॉस्पिटल बनाया था। धर्मेश इस हॉस्पिटल के निदेशक थे। आठ मार्च 2017 को वह शास्त्रीपुरम निवासी अपने परिचित के यहां आयोजित पार्टी में शामिल होने गए थे। वहां हालत बिगड़ने पर साथी धर्मेश को उनके अस्पताल पर लाकर छोड़कर भाग गए। स्टाफ उन्हें एसएन इमरजेंसी लेकर पहुंचा, जहां मृत घोषित कर दिया गया। परिजनों ने साजिश के तहत उनकी हत्या का आरोप लगाया। पिता चंद्रपाल ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हरीपर्वत थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

मोबाइल रिकॉर्डिग से हो सकता है खुलासा

मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस मृतक के मोबाइल की कॉल डिटेल की जांच कर रही है।

पुलिस मृतक के मोबाइल की कॉल डिटेल की छानबीन कर रही थी। सूत्रों के अनुसार घटना की रात धर्मेश के मोबाइल से एक नंबर पर फोन किया गया था। पुलिस ने उसकी छानबीन शुरू कराई। सिकंदरा क्षेत्र निवासी सुनील यादव भी छानबीन के दायरे में था। इसकी जानकारी होने पर सुनील ने सिपाही प्रशांत को फोन पर जान से मारने की धमकी देनी शुरू कर दी। उससे एक लाख रुपये रंगदारी मांगने लगा। सिपाही को धमकी देकर चौथ मांगने का मामला अधिकारियों के संज्ञान में आने पर उन्होंने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। हालांकि इंस्पेक्टर सिकंदरा ने ऐसी घटना की जानकारी होने से इंकार किया है।