स्टूडेंट्स के मोटिवेशन के लिए आयोजित हो रहा सेमिनार

4 और 5 दिसंबर को स्टूडेंट्स और एक्सपटर््स होंगे आमने-सामने

आगरा। रास्ता कोई भी हो अगर चलने के पहले हर मोड़ की सटीक जानकारी मिल जाए सफर आसानी से कट जाता है और मंजिल भी समय पर मिल जाती है। स्टूडेंट्स के लिए इंजीनियरिंग एक हॉट करियर बन चुका है। लेकिन इस फील्ड में उतरने से पहले अगर इंजीनियरिंग के हर पहलू की सटीक जानकारी मिल जाए वो भी फील्ड के जाने माने एक्सप‌र्ट्स से तो सक्सेज आपके कदम जरूर चूमेगी। इंजीनियरिंग को कॅ रियर के रूप में चुनने से पहले स्टूडेंट्स के दिमाग में कई तरह के सवाल उठते हैं। सबसे पहला सवाल तो यही है कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कैसे की जाए कि सफलता आसानी से मिले।

हर सवाल का मिलेगा जवाब

इंजीनियरिंग जुड़े ऐसे ही हर सवालों के जवाब और फील्ड से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी देने के लिए आईनेक्स्ट 4 दिसंबर से दो दिवसीय मेगा सेमिनार आयोजित कर रहा है।

जुटेंगे एक्सपर्ट

इंटर में पढ़ने वाले या फिर पास हो चुके स्टूडेंट्स यह तय नहीं कर पाते हैं कि वह किस फील्ड में करियर बनाएं। आई नेक्स्ट इंजीनियरिंग गेटवेज का आयोजन का मकसद ही स्टूडेंट्स की इन उलझनों को दूर करना है। सेमिनार भाग लेने पहुंचने वाले स्टूडेंट्स विषय के एक्सपर्ट्स से रूबरू होंगे। स्टूडेंट्स के जो भी सवाल होंगे उनके जवाब एक्सपर्ट देंगे।

इस पहल को स्कूलों ने सराहा

इंजीनियरिंग एस्पिरेंट्स के लिए मेगा सेमिनार के रूप में आई नेक्स्ट की पहल को सिटी के प्रॉमिनेंट स्कूलों ने सराहा है। ने कहा कि स्टूडेंट्स की समस्या को समझकर उसका सॉल्यूशन आई नेक्स्ट दे रहा है। उन्होंने ने कहा कि सेमिनार उन स्टूडेंट्स के लिए बेहतर मौका है जो टेक्नोक्रेट बनना चाहते हैं। आई नेक्स्ट का यह प्रयास काबिले तारीफ है। बृज पब्लिक इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल अशोक यादव ने कहा कि स्टूडेंट्स के लिए यह सेमिनार अच्छा अवसर लेकर आया है। उन्होंने आई नेक्स्ट की इस पहल की जमकर प्रशंसा की।