- कोर्स पूर्ण न होने का लगाया आरोप, चले जाते हैं प्रशिक्षक

- पानी भी मुहैया नहीं, केंद्र प्रभारी ने छात्रों पर ही जड़े आरोप

फीरोजाबाद : कौशल विकास मिशन के तहत संचालित प्रशिक्षण केंद्रों पर अव्यवस्था से जूझ रहे छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को जमकर नारेबाजी की। संत टॉकीज के निकट संचालित प्रशिक्षण केंद्र पर छात्र एवं छात्राओं ने हंगामा काटा। छात्र-छात्राओं का आरोप था उनका कोर्स भी पूर्ण नहीं हो रहा है।

दोपहर दो बजे करीब छात्र-छात्राएं उस वक्त आक्रोशित हो गए, जब भरी दुपहरिया में उन्हें केंद्र पर पानी की भी व्यवस्था नहीं मिली। क्लास संचालित नहीं हो रही थी। छात्र-छात्राओं ने हंगामा काटना शुरु कर दिया। इनका कहना था पांच-पांच महीने हो गए हैं, लेकिन प्रशिक्षण के नाम पर खानापूरी की जा रही है। केंद्र पर प्रशिक्षक भी आते-जाते रहते हैं। एक प्रशिक्षणार्थी ने बताया प्रशिक्षकों को वक्त पर मेहनताना न मिलने से प्रशिक्षण चले जाते हैं। ऐसे में पढ़ाई प्रभावित होती है। छात्रों का कहना था तीन-चार दिन में एक बार पानी मंगाया जाता है। छात्र गर्म पानी पीने के लिए मजबूर हैं। बाद में शिकोहाबाद से आए केंद्र प्रभारी अनुराग शर्मा ने प्रशिक्षणार्थियों को समझाकर शांत किया।

तोड़फोड़ करते हैं प्रशिक्षणार्थी, रहते हैं गैरहाजिर

नीफा के केंद्र के प्रबंधक अनुराग शर्मा का कहना है प्रशिक्षणार्थियों के आरोप गलत हैं। कभी बिजली न आने पर पानी के गर्म होने की समस्या हो जाती है। प्रशिक्षणार्थी गैरहाजिर रहते हैं। इनके द्वारा शीशे तोड़ दिए जाते हैं, ऐसे में जब इनसे चार्ज वसूला जाता है तो यह हंगामा करते हैं। उन्होने कहा प्रशिक्षणार्थियों द्वारा स्टाफ के साथ में भी अभद्रता की जाती है। ऐसे ही प्रशिक्षणार्थी फिजूल में हंगामा करते हैं।