- नाम पता ढूंढ़ पाने में पुलिस को हो रही परेशानी

- दिए गए पतों पर नहीं मिल रहे हैं असलाह धारक

आगरा। आचार संहिता लगने के बाद प्रशासन ने सभी असलाह धारकों के असलहे जमा करने व सत्यापित करने के निर्देश दिए, लेकिन यह काम पूरी तरह से नही हो पा रहा है। सिटी में अभी हजारों असलाह धारकों के असलहे जमा नहीं हो सके हैं। उनके पते पर पुलिस तलाश करती है, तो वह नहीं मिलते। लेकिन अब असलाह धारक परेशानी में पड़ सकते हैं।

नहीं मिल रहे लोगों के पते

चुनाव के चलते प्रशासन के निर्देश हैं कि सिटी में लाइसेंसी असलाह धारक अपना सत्यापन कराकर असलाह जमा कराएं। इसके लिए पुलिस भी उन लोगों के घरों पर जाकर दस्तक दे रही है। चुनाव में अब कम समय रह गया है। लेकिन सत्यापन का काम अधूरा पड़ा है। हजारों असलाह धारक सत्यापन के लिए पेंडिंग हैं और न ही जमा हुए हैं। पुलिस नाम पते से जाकर पता करती है, तो पता क्लीयर नहीं हो पाता। इसके चलते पुलिस की भी सिरदर्दी बढ़ गई है।

तीन दिन में होगा लाइसेंस निरस्त

इस मामले में ठोस कदम उठाया गया है। अधिकारियों का निर्देश है कि जिनके भी असलहे जमा नहीं हुए हैं। वह तीन दिन के अंदर आकर अपना वेरीफिकेशन करा कर असलाह जमा कराएं। यदि तीन दिन में कोई नहीं आया, तो उसका लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। एसएसपी डॉ। प्रीतिंदर सिंह के मुताबिक तीन दिन के बाद निरस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।