mathura@inext.co.in

MATHURA (23 May, JNN): देश की सेमी हाईस्पीड ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस में बार-बार हालातों के ब्रेक लगते नजर आ रहे हैं। कभी बच्चों की मौत तो कभी आवारा जानवर की वजह से गतिमान ट्रैक पर खड़ी हुई दिखती है। सोमवार को आगरा से दिल्ली जाते समय सोमवार शाम आंधी-तूफान के कारण नरहौली पुल के निकट ओएचई में फंस कर पेंटो टूट गया।

देर रात तक चली मरम्मत

आगरा से दिल्ली जा रही गतिमान एक्सप्रेस ने सोमवार शाम 6.20 बजे बाद रेलवे स्टेशन क्रॉस किया था। नरहौली पुल के निकट आंधी के कारण 6.38 बजे ओएचई पेंटो में फंस गई। जिससे पेंटो और ओएचई टूट गई। लाइन और पेंटो की स्थिति देख ट्रेन के लिए नया इंजन मंगाया गया। ट्रेन के लिए इंजन 7.05 बजे पहुंचा। रेलवे अधिकारी ओएचई को सही कराने में जुट गए। ट्रेन के चलने की अधिकारियों से जानकारी लेते रहे। करीब 7.36 पर डीजल के स्टेशन से ट्रेन को स्टेशन लाया गया। यहां पेंटो को ठीक कर ट्रेन रवाना की।

आधा किमी तक टूटी ओएचई भी

पेंटो टूटने से करीब आधा किमी लंबाई तक ओएचई भी टूट गई। ट्रेन एक घंटे से ज्यादा नरहौली पुल के निकट ही खड़ी रही। इस घटना से रेलवे अधिकारियों में खलबली मच गई। आधा दर्जन ट्रेनें प्रभावित हुईं। इस कारण छत्तीसगढ़, पंजाब, झेलम, ताज, शताब्दी आदि गाडि़यां करीब डेढ़ घंटे से ज्यादा प्रभावित हुई। इससे यात्रियों को काफी दिक्कत उठानी पड़ी।